बुधवार, 26 अप्रैल 2017

अधिकाधिक ग्रामीणांे को पटटा अभियान से लाभांवित करें : शर्मा

राज्य सरकार की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाआंे से आमजन को रूबरू कराया
बाड़मेर, 26 अप्रैल। राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप ग्रामीण क्षेत्र में निवास करने वाले अधिकाधिक पात्र परिवारांे को पटटा अभियान के दौरान पटटे जारी किए जाए। जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने मंगलवार को गूंगा ग्राम पंचायत मुख्यालय पर आयोजित रात्रि चौपाल के दौरान यह बात कही।
जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने कहा कि जिन परिवारों के पास स्वयं के भू-खण्ड हैं, उन्हें पट्टे दिए जाएं तथा जिन परिवारों के पास भू-खण्ड नहीं हैं, उन्हें राज रकबे से नियमानुसार भूखण्ड आवंटित किए जाएं, जिससे उन्हें आवासीय योजना का लाभ मिल सकें। उन्होंने ग्रामीणों से खाद्य सुरक्षा योजना के गेहूं के लिए अपात्र लोगों के नाम सूची से हटाने मंे सहयोग की अपील की। ताकि गरीब, जरूरतमंद एवं पात्र लोगों को इस योजना का लाभ दें। जिला कलक्टर शर्मा ने ग्रामीणांे से प्रत्येक घर मंे शौचालय निर्माण करवाकर स्वच्छ भारत मिशन मंे सहयोग करने का आहवान किया। जिला कलक्टर शर्मा ने कहा कि शौचालय निर्माण करवाने के साथ उसका उपयोग सुनिश्चित किया जाए। उन्हांेने कहा कि आगामी दिनांे मंे अक्षय तृतीया एवं पीपल पूर्णिमा के अवसर पर बाल विवाह नहीं हो, इसके लिए ग्रामीण संबंधित परिवारांे से समझाइश करें। उन्हांेने कहा कि अगर इसके उपरांत भी बाल विवाह नहीं रूकता है तो ततकाल निरयंत्रण को सूचना दी। उन्हांेने राजश्री बीमा योजना एवं भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना के बारे मंे जानकारी दी। इस दौरान ग्रामीणांे को जागरूक होकर जन कल्याणकारी योजनाआंे से लाभांवित होने की बात कही। रात्रि चौपाल के दौरान उपखंड अधिकारी चन्द्रभानसिंह भाटी, विकास अधिकारी चांगदेव सोपान कामठे, तहसीलदार हीरदान चारण, जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता नेमाराम परिहार, डिस्काम के अधिशाषी अभियंता भेराराम चौधरी समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे। रात्रि चौपाल के दौरान ग्रामीणांे की कई समस्याआंे का मौके पर समाधान किया गया। वहीं कई मामलांे मंे संबंधित अधिकारियांे को आवश्यक कार्रवाई कर परिवादियांे को राहत पहुंचाने के निर्देश दिए गए।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...