बुधवार, 5 जुलाई 2023

जिला कलेक्टर ने किया विद्यालय और आंगनवाड़ी का निरीक्षण

विद्यार्थियों को शिक्षा के साथ मिले समग्र विकास - पुरोहित

बाड़मेर, 05 जुलाई। जिला कलेक्टर अरुण कुमार पुरोहित ने शैक्षणिक स्तर परखने एवं सामान्य व्यवस्था जांच हेतु बुधवार को कवास स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय एवं आंगनवाड़ी केन्द्र का निरीक्षण किया गया।

    जिला कलेक्टर अरुण कुमार पुरोहित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय कवास में शैक्षणिक स्तर परखने एवं सामान्य व्यवस्था जांचने को अचानक कवास पहुंचे। यहां उन्होंने अध्ययनरत विद्यार्थियों से बातचीत कर छात्रों से पढ़ाई के बारे में जानकारी ली। जिला कलेक्टर विद्यालय ने विद्यालय का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं की जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान जिला कलेक्टर ने बच्चों को वितरित किये जाने वाले मीड डे मील तथा सैनेट्ररी नेपकीन की जांच की। उन्होने शाला दर्पण पोर्टल पर उपलब्ध डाटा की जांच के साथ विद्यालय में छात्र-छात्रा उपस्थिति पंजिका एवं अध्यापक उपस्थिति पंजिका की जांच की। इस दौरान जिला कलेक्टर ने विद्यार्थियों को बाल गोपाल योजना के तहत उपलब्ध करवाए जा रहे दुध की गुणवता की जांच की एवं विद्यार्थियों को मिल रही निःशुल्क पोषक सम्बन्धी जानकारी प्राप्त की। उन्होने एमीनिया मुक्त बाडमेर अभियान के तहत बच्चों को वितरित की जा रही पिंक व ब्ल्यू टेबलेट जानकारी ली।

इस अवसर पर जिला कलेक्टर ने विद्यार्थियों को शिक्षा के साथ समग्र विकास की बात कही। उन्होने शिक्षण कार्य में नवीन विधियों का प्रयोग कर विद्यार्थियों को शिक्षण कराने पर बल दिया।

इसी क्रम में जिला कलेक्टर द्वारा कवास स्थित आंगनवाड़ी केन्द्र का भी निरीक्षण किया गया। उन्होने आंगनवाड़ी केन्द्र पर व्यवस्थाओं पर संतोष जाहिर किया। जिला कलेक्टर ने आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं से बात कर नियमित रूप से बच्चों पोषहार उपलब्ध करवाने को कहा।

इस दौरान सीबीओ रमेश जैन, सीडीपीओ किशनलाल छाजेड़ सहित अध्यापक गण उपस्थित रहे।

-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...