मंगलवार, 11 जुलाई 2023

ओलम्पिक मसाल का गिडा़ में स्वागत

बाड़मेर, 11 जुलाई। राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों को प्रोत्साहन देने के लिए राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय गिड़ा में ओलंपिक मसाल का स्वागत कार्यक्रम आयोजित किया गया।

एसीबीईओजी के सतीश कुमार गिडा़ ने बताया कि राउमावि गिडा़ के विद्यालय प्रांगण में ओलंपिक मसाल का स्वागत कार्यक्रम रखा गया। जिसमें विद्यालय के कार्यवाहक प्राचार्य अनिल कुमार व व्याख्याता शंकरा राम सुथार द्वारा राजीव गांधी ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता के बारे में अवगत कराकर समस्त टीम सदस्यों का परिचय करवाया। तत्पश्चात टीम के सदस्यों द्वारा विद्यालय प्रांगण में विद्यार्थियों को नुक्कड़ नाटक के माध्यम से बच्चों को राज्य सरकार द्वारा आयोजित किए जाने वाले ओलंपिक खेलों के बारे में जागरूक किया गया।
 इसी क्रम में टीम के सदस्यों द्वारा राजस्थान सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना मुख्यमंत्री दुर्घटना बीमा योजना पशुधन बीमा योजना नरेगा वृद्धावस्था पेंशन योजना आदि के बारे में के बारे में अवगत करवाया गया। राजीव गांधी ग्रामीण एवं शहरी ओलंपिक खेलों के प्रचार-प्रसार एवं जागरूकता हेतु राज्य सरकार द्वारा गठित टीम जयपुर से गिङा के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में पहुंची। 
प्रधानाचार्य अनिल बिजारणियां ने बताया कि नुकङ नाटक के द्वारा रोचक तरीके से बच्चों को सरकारी योजनाओं एवं कार्यक्रमों के बारे में जागरूक करने की पहल शानदार है। निश्चित ही यह पहल जनता को अधिकाधिक लाभान्वित करवाने का काम करेगी। कार्यक्रम में शंकरा राम सुथार व्याख्याता एवं राउमावि गिङा का स्टाफ उपस्थित रहे।
-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...