शनिवार, 1 जुलाई 2023

को-ऑपरेटिव बैंक ने मनाया अंतरराष्ट्रीय सहकारिता दिवस

वृक्षारोपण कर दिया पर्यावरण संरक्षण और सतत विकास का संदेश

बाड़मेर, 01 जुलाई। दी बाड़मेर सेंट्रल को ऑपरेटिव बैंक लि. के प्रधान कार्यालय में बैंक परिवार द्वारा सहकार संगोष्ठी का आयोजन कर 101 वें अंतरराष्ट्रीय सहकारिता दिवस को मनाया गया।

इस अवसर पर बैंक प्रबंध निदेशक व बैंक कार्मिकों द्वारा वृक्षारोपण कर पर्यावरण संरक्षण व सतत विकास का संदेश दिया गया। 

दी बाड़मेर सेंट्रल को ऑपरेटिव बैंक लि. के प्रबंध निदेशक जितेन्द्र गोदारा ने बताया कि प्रति वर्ष जुलाई के प्रथम शनिवार को अंतरराष्ट्रीय सहकारिता दिवस के रूप में मनाया जाता है । इस वर्ष का सहकारिता दिवस का थीम सहकारिता: त्वरित सतत विकास के लिए भागीदार है । एक सबके लिए सब एक के लिए सिद्धांत पर कार्य करते हुए बैंक ने जिलेभर में ग्राम सेवा सहकारी समितियों के माध्यम से अल्पकालीन फसली व पशुपालन ऋण वितरण, ग्रामीण आजीविका ऋण वितरण किया जा रहा है।

बैंक प्रबंध निदेशक द्वारा मुख्यमंत्री महोदय के संदेश का वाचन कर सभी को शुभकामनाएं प्रेषित की गई।

बैक के मुख्य प्रबंधक अमरा राम चौधरी ने बताया कि सहकारिता आज विश्व में आमजन के लिए जीवन जीने का आधार बन गया है तथा विभिन्न योजनाओं के माध्यम से सहकारिता ग्रामीण जीवन में सुधार के लिए प्रयासरत है। इस अवसर पर सहकारिता मंत्री, प्रमुख शासन सचिव महोदया, रजिस्ट्रार महोदय आदि के संदेश पढ़कर उपस्थित किसानों व ग्राहकों को सुनाए गए। आयोजन में बैंक व समिति कार्मिकों ने भाग लिया। इस अवसर पर बैंक प्रबंधक भूषण कुमार, लोकेश दाधीच, तुषार व्यास, पेमाराम चौधरी, वीरेंद्र सिंह, अभिमन्यु सिंह, दिनेश बंसल, प्रिया शर्मा, पूजा चौधरी, आरती गोयल, लीला देवी, गौरव पारिक, चेनाराम हुड्डा, अशोक शर्मा सहित समिति व्यवस्थपून , कृषकों , महिलाओं, ग्राहकों आदि ने भाग लिया।

-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...