शुक्रवार, 9 जून 2023

पाक विस्थापितों की समस्याओं का प्राथमिकता से होगा निराकरण

आवंटित भूमि पर मिलेगा खातेदारी अधिकार

बाड़मेर, 09 जून। जिला कलक्टर अरूण कुमार पुरोहित ने बताया कि जिले में निवासरत पाक विस्थापितों की समस्याओं का प्राथमिकता से निराकरण किया जाएगा। शुक्रवार को इस संबंध में आयोजित वीडियो कांफ्रेंसिंग में जिला कलक्टर ने विस्तृत जानकारी दी।
इस दौरान जिला कलक्टर पुरोहित ने बताया कि पाक विस्थापितों की कॉलोनियों यथा दानजी की होदी, गेहॅू रोड, इन्दिरा कालोनी इत्यादि में बिजली, पानी, चिकित्सा समेत मूलभूत सुविधाओं का विकास करने के निर्देश दिए। उन्होने कहा कि नागरिकता के संबंध में ऑफलाईन प्राप्त आवेदन पत्रों को ऑनलाईन किया जाएगा।
  इस दौरान संभागीय आयुक्त कैलाश चंद मीना ने पाक विस्थापितों की समस्याओं का निराकरण सर्वोच्च प्राथमिकता से करने के निर्देश दिए। इस दौरान पाक विस्थापित नागरिकों के प्रतिनिधियों ने पाक विस्थापितों को भूखण्डों का आवंटन,आधार कार्ड बनाने में आ रही समस्याओं के बारे में अवगत कराया तथा समस्याओं के समाधान की मांग की। साथ ही उन्होने पासपोर्ट नवीनीकरण प्रक्रिया के सरलीकरण की बात कहीं। उन्होंने बताया कि लॉन्ग टर्म वीजा के लिए विभिन्न आवेदनों पर सम्बन्धित विभाग की रिपोर्ट प्राप्त होने पर उनका निस्तारण कर दिया जाएगा।
    वीसी के दौरान विधायक पदमाराम मेघवाल ने पाक विस्थापितों को आवंटित भूमि का कब्जा दिलाने को कहा।
  बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर सुरेन्दसिंह पुरोहित, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सत्येंद्रपाल सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सीआईडी अमृत जीनगर सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।
-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...