शुक्रवार, 9 जून 2023

प्रभारी मंत्री ने किया शिविरों का औचक निरीक्षण

महंगाई से आहत आमजन को मिल रही राहत - विश्नोई

बाडमेर, 09 जुन। श्रम, कारखाना एवं बॉयलर्स राज्यमंत्री तथा जिले के प्रभारी मंत्री सुखराम विश्नोई द्वारा शुक्रवार को जिले की बांटा, मारूड़ी, तारातरा ग्राम पंचायत के साथ बाडमेर में आयोजित प्रशासन गांवों एवं शहरों के संग अभियान के साथ महंगाई राहत कैंपों का निरीक्षण किया।
इस दौरान जिला प्रभारी मंत्री सुखराम विश्नोई ने शिविरों में व्यवस्थाओं का अवलोकन किया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होने आमजन को रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए प्रेरित करने को कहा। इस अवसर पर उन्हाने लाभार्थियों को कार्ड वितरण किए एवं सभी लोगों से हालचाल जाने तथा योजना के बारे में सवाल किए लोगों ने उत्साहित होकर योजनाओं का समर्थन किया।
इस दौरान उन्होने आमजन से संवाद कायम करते हुए कहा कि माननीय मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत आमजन को महंगाई से राहत प्रदान करने के लिए काम कर रहे है। प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पर महंगाई राहत कैंप आयोजित हो रहे हैं। उन्होने बताया कि आमजन को गैंस सिलेंडर 1150 की जगह अब 500 रूपये में तथा 100 यूनिट प्रतिमाह तक बिजली खर्च करने वाले परिवारों का बिजली बिल शुन्य आएगा। किसानों के लिए कृषि विद्युत कनेक्शन में दो हजार यूनिट प्रतिमाह तक बिजली निःशुल्क मिलेगी। इसके साथ साथ बुजुर्गों के लिए पेंशन में बढ़ोतरी की गई है।
जिला प्रभारी मंत्री विश्नोई ने बताया कि महंगाई राहत कैंपों में लगातार उमड़ रही भीड़ इस बात की साक्षी है कि इन शिविरों में आमजन को राहत मिल रही है। प्रदेश की लोक कल्याणकारी सरकार ने प्रदेश के हर वर्ग के हित में कई ऐतिहासिक फैसले लिए हैं। महंगाई राहत कैम्प आमजन को राहत पहुंचाने के साथ सामाजिक एवं स्वास्थ्य की सुरक्षा भी प्रदान कर रहे हैं। सरकार के इस कदम से महंगाई से आहत आमजन को महंगाई से राहत मिल रही है। साथ ही प्रशासन गांवों के संग अभियान से आमजन की समस्या का मौके पर ही निस्तारण किया जा रहा है।
इस दौरान जिला कलेक्टर अरूण कुमार पुरोहित, नगर परिषद सभापति दिलीप माली, नगर परिषद आयुक्त योगेश आचार्य, विधायक पदमाराम मेघवाल, उपखण्ड अधिकारी भागीरथ राम, विकास अधिकारी छोटू सिंह समेत विभागीय अधिकारियों के साथ आमजन उपस्थित रहे।
-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...