शनिवार, 3 जून 2023

मेरीन आफ लाॅ बुक का मुख्यमंत्री ने किया विमोचन

बाड़मेर, 3 जून। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बाड़मेर दौरे पर राहुल राजपुरोहित द्वारा लिखित मेरीन आफ लाॅ बुक का विमोचन किया।

मुख्यमंत्री के तीन दिवसीय जोधपुर संभाग के दौरान पर शनिवार को बाड़मेर राजकीय सर्किट हाउस में राहुल राजपुरोहित द्वारा लिखित एवं ब्लूम्स बेरी लंदन द्वारा प्रकाशित मेरीन आॅफ लाॅ बुक का विमोचन कर शुभकामनाएं दी।
राहुल राजपुरोहित ने बताया कि यह पुस्तक दो भागों में विभाजित है। भाग प्रथम में माल की अंतर्राष्ट्रीय बिक्री, इनकोटर्म्स, समुद्र द्वारा माल की ढुलाई, अंतर्राष्ट्रीय व्यापार में भुगतान की विधि और सूखी और गीली शिपिंग में शामिल विषयों से संबंधित कानून से संबंधित है तथा भाग द्वितीय में नए अधिनियमित एडमिरल्टी एक्ट 2017, समुद्री दावों के प्रवर्तन और भारत में जहाज की गिरफ्तारी से संबंधित है। पुस्तक बताती है कि समुद्री कानून क्या है और अंतरराष्ट्रीय शिपिंग के संबंध में कानूनी मुद्दे पर कानून के आवेदन और कार्रवाई के तरीके क्या हैं।
इस अवसर पर राजस्थान वरिष्ठ नागरिक कल्याण बोर्ड, राजस्थान सरकार के सदस्य प्रतापसिंह राजपुरोहित, जिला कलक्टर बाडमेर अरुण पुरोहित, आईपीएस दीगत आनन्द सहित बडी संख्या में कांग्रेसजन मौजूद थे।
-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...