शनिवार, 20 मई 2023

विधायक मेवाराम जैन और जिला कलेक्टर ने किया शिविर निरीक्षण

बाड़मेर, 20 मई। राज्य सरकार द्वारा गरीब और जरूरतमंद लोगों को महंगाई से राहत दिलाने के उद्देश्य से प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पर प्रशासन गांवों के संग अभियान के साथ महंगाई राहत कैंप आयोजित कर रही हैं।

इसी क्रम में शनिवार को ग्राम पंचायत कुडला में आयोजित प्रशासन गांवों के संग अभियान एवं महंगाई राहत कैंप आयोजित किया गया जिसका निरीक्षण राज्य गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष एवं बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन और जिला कलेक्टर अरुण कुमार पुरोहित द्वारा किया गया।
इस दौरान राज्य गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष एवं बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन और जिला कलेक्टर अरुण कुमार पुरोहित ने व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। उन्होंने शिविर में की गई व्यवस्थाओं को लेकर संतुष्टि जाहिर की।
इस अवसर पर राज्य गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष एवं बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन ने आमजन को संबोधित करते हुए शिविरों का अधिक से अधिक लाभ उठाने को कहा। उन्होंने बताया कि महंगाई राहत कैंप के साथ प्रशासन गांवों के संग अभियान में ग्रामीणों की समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण किया जाएगा। जैन ने योजनाओं की जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में पंजीकरण पर विशेष बल दिया और बताया अब किसी को भी इलाज के लिए अपनी जमीन नही बेचनी पड़ेगी राज्य सरकार ने प्रदेशवासियों को 25 लाख का स्वास्थ्य बीमा दे रही है। आप सभी इन योजनाओं का लाभ उठाने के लिए अपना रजिस्ट्रेशन करावे।
इसी क्रम में जिला कलेक्टर अरुण कुमार पुरोहित ने शिविर में लाभार्थियों से वार्ता कर मिल रहे लाभ के बारे में जानकारी प्राप्त की। इस दौरान उन्होंने लाभार्थियों को गारंटी कार्ड का वितरण भी किया। जिला कलेक्टर ने बताया कि शिविरों के माध्यम से राज्य सरकार ग्रामीणों की समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण करने के साथ 10 जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ भी दे रही है। उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि सभी शिविरों में अपना रजिस्ट्रेशन करा योजनाओं का बढ़ा हुआ लाभ ले। जिला कलेक्टर ने अधिकारियो और कर्मचारियों को आमजन को योजनाओं की जानकारी देते हुए अधिक से अधिक योजनाओं का लाभ दिलाने के निर्देश दिए।
इस दौरान बाड़मेर उपखण्ड अधिकारी समंदर सिंह, विकास अधिकारी कंवराज सिंह समेत विभागीय अधिकारी और ग्रामीण उपस्थित रहे।
-0-







कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...