शुक्रवार, 12 मई 2023

राज्य गौसेवा आयोग अध्यक्ष का महंगाई राहत कैम्प नाँद का दौरा

वृद्धजन की पेंशन में बढ़ोतरी सरकार का बड़ा कदम - जैन

बाड़मेर, 12 मई। राज्य गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन ने क्षेत्र के ग्राम पंचायत नांद में महंगाई राहत कैंप का दौरा कर लाभार्थियों से रूबरू हुए।
इस अवसर पर विधायक मेवाराम जैन ने राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों को गारंटी कार्ड वितरित किए और उपस्थित जनसमुह से आव्हान किया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हर वर्ग के हित के लिए 10 जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ इन कैंपों में हाथो हाथ दिया जा रहा है। उन्होंने कहा 10 जनकल्याणकारी योजनाओं में पेंशन योजना जिसमें की व्यक्ति वृद्धावस्था में किसी के मोहताज नहीं हो इसलिए माननीय मुख्यमंत्री जी ने वृद्धावस्था पेंशन में बढ़ोतरी, दिव्यांगों की पेंशन में बढ़ोतरी इसके साथ साथ विधवा पेंशन इत्यादि में बढ़ोतरी कर उनको सम्बल देने का काम किया है। हम सब जानते हैं कि घर के हमारे बुजुर्ग जब घर में बहन बेटी आए तो उसको वापस जाते समय संभाल दी जाती है। यह संभाल वृद्ध जनों को बेटे बहु से नहीं मांगने पड़े उनके जेब में पैसे हो इसके लिए माननीय मुख्यमंत्री जी ने पेंशन योजना में राशि के बढोतरी का जो निर्णय लिया है वाकई अभूतपूर्व है।
उन्होने बताया कि ग्राम पंचायत नाँद के समग्र विकास के लिए हम कटिबद्ध हैं। हमने प्रयास किया है कि इस पंचायत के विकास के लिए हमने पूर्व में बड़ा निर्णय लेते हुए यहां पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की स्वीकृति दिलवाई। आज आपके सामने करीबन दो करोड़ की लागत से विशाल भवन जिसमें डॉक्टर, नर्सिंग स्टाफ इत्यादि कार्यरत है और आप लोगों को इलाज के लिए गांव से दूर नहीं जाना पड़ रहा है। यह इस गांव के लिए बहुत बड़ी सौगात है इसके साथ-साथ अभी हमने गांव में पेयजल समस्या के समाधान हेतु ट्यूबवेल हैंड पंप भी स्वीकृत किए हैं। डामर सड़कें भी स्वीकृत की है हमारा प्रयास है कि विकास के स्तर पर यह ग्राम पंचायत पीछे नहीं रहनी चाहिए।
दिव्यांग कंवराराम जाणी को मिली हैंडपम्प की सौगात
नाँद कैम्प में दिव्यांग कंवराराम जाणी जब मेवाराम जैन से मिला, चूंकि यह दिव्यांग स्कूटी चला नही सकता, इनके घर पेयजल की समस्या थी दिव्यांग की मांग पर विधायक ने इनके घर पर हैंडपम्प लगाने की घोषणा की।
-0-





कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...