शनिवार, 27 मई 2023

जिला कलेक्टर ने किया औचक निरीक्षण

 #महंगाई_राहत_शिविर

लाभान्वितों को मिले अधिकतम लाभ- पुरोहित
बाडमेर, 27 मई। राज्य सरकार की आमजन को महंगाई से राहत दिलाने की मुहिम के अन्तर्गत जिला कलेक्टर अरूण पुरोहित ने शनिवार को बालोतरा पंचायत समिति की ग्राम पंचायत वारिया वारेचा में आयोजित प्रशासन गांवों के संग और महंगाई राहत कैंप का औचक निरीक्षण किया।
 जिला कलेक्टर पुरोहित ने कैंप का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा आपरेटर से योजनाओं के पंजीयन के बारे में जानकारी ली। उन्होंने निरीक्षण के दौरान लाभान्वितों से बात की तथा शिविर में मिले योजनाओं के लाभ की जानकारी प्राप्त की। इस दौरान उन्होने लाभार्थियों के बैठने के लिए उचित व्यवस्था, पर्याप्त छाया के साथ पीने के पानी की व्यवस्था को देखा और व्यवस्थाओं को लेकर संतोष जाहिर किया।
जिला कलेक्टर पुरोहित ने बिना किसी परेशानी के लाभान्वितों को अधिकतम योजनाओं का लाभ दिलाने के निर्देश दिए साथ ही पंजीयन संख्या बढ़ाने को कहा।
इस दौरान जिला कलक्टर ने उपलब्ध साधनों का सदुपयोग करते हुए अधिक से अधिक लोगों को राहत पहुँचाने की बात कही। निरीक्षण के दौरान जिला कलेक्टर द्वारा विभिन्न विभागों की टेबल वार समीक्षा की तथा शिविर में दिए गए लाभों की जानकारी प्राप्त की। जिला कलेक्टर ने शिविर में आए दिव्यांग ओमाराम को मौके पर ही पालनहार योजना का लाभ दिलाने की स्वीकृति जारी की।
   इस दौरान उपखण्ड अधिकारी विवेक व्यास, बी डी ओ महेश कुमार, अतिरिक्त विकास अधिकारी नारायण सिंह, नायब तहसीलदार भरत सोनी, सरपंच गैरों देवी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ ग्रामीणजन उपस्थित रहे।
-0-





कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...