गुरुवार, 11 मई 2023

महंगाई राहत शिविर - सर्वोदय को साकार कर रही सरकार - जैन

बाडमेर, 11 मई। राजस्थान गौसेवा आयोग के अध्यक्ष एवं बाडमेर विधायक मेवाराम जैन द्वारा गुरूवार को आयोजित ग्राम पंचायत कवास में महंगाई राहत कैम्प का निरीक्षण कर आमजन से रूबरू हुए। इस दौरान उन्होंने राज्य सरकार की योजनाओं की जानकारी प्रदान करते हुए लाभार्थियों से बात की तथा विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड वितरित किए गए।

इस दौरान बड़ी संख्या में उपस्थित जनसमूह से संवाद करते हुए कहा कि माननीय मुख्यमंत्री महोदय श्री अशोक गहलोत ने बजट में जो जन कल्याणकारी योजनाओं की घोषणा की उन योजनाओं को धरातल पर उतारने का कार्य इन महंगाई राहत कैम्पो में हो रहा है ।
उन्होने बताया कि माननीय मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने यह प्रण लिया है कि राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ ज्यादा से ज्यादा आमजन को मिले इस हेतु प्रशासन द्वारा गांव-गांव, ढाणी-ढाणी जाकर इन योजनाओं से आमजन को जोड़ने एवं उनके पंजीयन का कार्य किया जा रहा है। ताकि आमजन को इन योजनाओं का लाभ मिल सके ।
  उन्होने बताया कि पूर्ववर्ती केंद्र की यूपीए सरकार द्वारा देश में खाद्य सुरक्षा गारंटी कानून लाया गया ताकि आमजन को भोजन का अधिकार मिल सका। प्रदेश के लाखों-करोड़ों लोगों को एक रुपए किलो गेहूं मिल रहा है। केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों के चलते महंगाई आसमान छू रही है खाद्य तेल से लेकर आटा मिर्च मसाले इत्यादि के भाव बेतहाशा बढ़े हैं इसलिए मुख्यमंत्री जी ने गेहूं के साथ-साथ उन सभी परिवारों को निःशुल्क खाद्यान्न किट जिसमें समस्त मसाले शक्कर इत्यादि दिए जाएंगे। जिससे प्रदेश के आम आदमी और गरीब परिवार को महंगाई के इस दौर में राहत मिल सके सही अर्थों में महात्मा गांधी के सर्वोदय भारत का यह उत्कृष्ट उदाहरण है। इसके साथ साथ अन्य कई योजनाओं का लाभ इन शिविरों में मिल रहा है। राजस्थान सरकार ने जिले में सड़क निर्माण से लेकर विद्यालय क्रमोन्नति, चिकित्सा से लेकर सभी विभागों में बेहतरीन कार्य किया है। प्रदेश का हर वर्ग मुख्यमंत्री के इस निर्णय से खुश है और इस सरकार को दिसंबर 2023 में पुनः रिपीट करने के लिए मन बना चुका है। आप देख रहे मुख्यमंत्री महोदय पूरे राजस्थान में प्रत्येक जिले में जाकर महंगाई राहत शिविरों में आमजन से मिल रहे हैं उनकी समस्या को सुन रहे हैं इसे पूरे समाज में एक सकारात्मक संदेश जा रहा है। उन्होने आमजन से ज्यादा से ज्यादा योजनाओं का लाभ लेने की अपील की।
-0-






कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...