गुरुवार, 11 मई 2023

#महंगाई राहत शिविर - वन मंत्री ने किया शिविर का निरीक्षण

हर कमजोर तक जाएगी सरकार - चौधरी

बाडमेर, 11 मई। राजस्थान वन एवं पर्यावरण मंत्री हेमाराम चौधरी द्वारा नेहरों का वास, गुडामालानी में गुरूवार को आयोजित प्रशासन गांवो के संग एवं अस्थाई महंगाई राहत शिविर का निरीक्षण किया।
इस अवसर पर राजस्थान वन एवं पर्यावरण मंत्री हेमाराम चौधरी ने नेहरों का वास, गुडामालानी में आयोजित प्रशासन गांवो के संग एवं अस्थाई महंगाई राहत शिविर का निरीक्षण कर आमजन को अधिक से अधिक रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान उन्होंने शिविर की व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा अधिकारियों को प्रशासन गांवो के संग और महंगाई राहत कैंप में अधिक से अधिक लोगों को लाभान्वित करने को कहा। इस दौरान उन्होंने राज्य सरकार की योजनाओं की जानकारी प्रदान करते हुए लाभार्थियों से बात की तथा विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड वितरित किए गए।
इस दौरान उन्होने बताया कि राजस्थान सरकार की 10 योजनाओं का रजिस्ट्रेशन कर आमजन को महंगाई से राहत दी जा रही है। महंगाई राहत कैम्प आमजन को राहत पहुंचाने के साथ सामाजिक एवं स्वास्थ्य की सुरक्षा भी प्रदान कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रशासन गांवों के संग अभियान से आमजन अपने कार्य मौके पर ही करा सकेंगे।
उन्होंने कहा कि बढ़ती महंगाई के दौर में राज्य सरकार द्वारा उठाया गए इस कदम की प्रदेश के लाखों परिवारों को लाभांवित किया गया है। उन्होंने कहा कि हम सबकी यह सामूहिक जिम्मेदारी है कि वृद्धजन व जरूरतमंद व्यक्ति को कैम्प तक पहुंचाकर उनका रजिस्ट्रेशन करवाए एवं संबंधित योजनाओं का लाभ दिलाने में मदद करें।
-0-









कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...