मंगलवार, 16 मई 2023

महंगाई के इस दौर में आमजन के लिए राहत दे रहे है महंगाई राहत कैम्प - जैन

बाडमेर, 16 मई। राजस्थान राज्य गौसेवा आयोग के अध्यक्ष एवं बाडमेर विधायक मेवाराम जैन द्वारा मंगलवार को जिले में महंगाई से आमजन को राहत दिलाने के उदेश्य से आयोजित प्रशासन गांवो के संग अभियान के साथ महंगाई राहत कैंप बलाउ एवं भुरटिया कैंप का निरीक्षण किया गया।

इस दौरान ग्राम पंचायत बलाऊ एवं भुरटिया में आयोजित महंगाई राहत कैम्प का निरीक्षण कर लाभार्थियों से हुए रूबरू हुए तथा लाभार्थियों को गारंटी कार्ड का वितरण किया। उन्होने बताया कि केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण आए दिन पूरे देश में बढ़ रही महंगाई से प्रदेश ही नहीं पूरे देश का आमजन त्रस्त है। लगातार रसोई गैस के दामों में बढ़ोतरी खाद्य तेल आटा मसाले सहित तमाम खाद्यान्नों के लगातार बढ़ रहे भावो से आमजन का जीना बेहाल हो गया है। ऐसे मुश्किल दौर में राजस्थान के मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने बजट 2023-24 में आमजन के हित में कई जन कल्याणकारी योजनाओं की घोषणा कर आमजन को राहत देने का काम किया है।
  इसी क्रम में प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पर महंगाई राहत कैंप आयोजित हो रहे हैं आमजन को गैंस सिलेंडर 1150 की जगह अब 500 रूपये में उपलब्ध होगा। इसी प्रकार 100 यूनिट तक बिजली निशुल्क रहेगी, किसानों के लिए कृषि विद्युत कनेक्शन में दो हजार यूनिट तक बिजली निशुल्क मिलेगी। इसके साथ साथ बुजुर्गों के लिए पेंशन में बढ़ोतरी की गई है। महंगाई राहत कैंपों में आमजन की लगातार उमड़ रही भीड़ इस बात की साक्षी है कि इन शिविरों में आमजन को राहत मिल रही है। प्रदेश की लोक कल्याणकारी सरकार ने प्रदेश के हर वर्ग के हित में कई ऐतिहासिक फैसले लिए हैं। शिक्षा स्वास्थ्य चिकित्सा इत्यादि क्षेत्रों में ऐतिहासिक कार्य किये है आप सभी ग्रामीण जनों से मेरा निवेदन है कि कांग्रेस पार्टी की सरकार जो कि आम आदमी के हित के लिए लगातार कार्य कर रही है दिसंबर 2023 में आम चुनाव भी हैं इन योजनाओं का लाभ आप सभी को मिलता रहे इसलिए प्रदेश में पुनः कांग्रेस की सरकार बनाएं और ताकि योजनाओं की आमजन के लिए निरंतरता बनी रहे।
-0-








कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...