बुधवार, 10 मई 2023

शुद्ध के लिए अभियान के तहत मिलावट के संदेह के आधार पर 1700 लीटर घी सीज

बाड़मेर, 10 अप्रैल। जिले में जिला कलेक्टर लोक बंधु के निर्देशानुसार जिले में शुद्ध के लिए युद्ध अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत मंगलवार को मिलावट के संदेह के आधार पर 1700 लीटर घी सीज किया गया।

अभीहित अधिकारी खाद्य सुरक्षा बाड़मेर डाॅ. चंद्रशेखर गजराज ने बताया कि शुद्ध के लिए युद्ध अभियान की निरंतरता में मंगलवार को महावीर सेल्स कॉरपोरेशन पर दविश देकर मिलावट के संदेह होने पर 1700 लिटर घी सीज किया गया। घी के दो नमूने लेकर पब्लिक हेल्थ लेबोरेटरी जोधपुर भेजे गये। इन नमूनों की जांच रिपोर्ट प्राप्त होने के पश्चात अग्रिम न्यायीक कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।
खाद्य सुरक्षा अधिकारी सुरेश चन्द्र शर्मा ने बताया कि 1700 लिटर घी मे से 15 लीटर की 48 टीन ओर 65 बॉक्स में 780 डिब्बे 01 लिटर के सीज किए गए।
इस दौरान खाद्य सुरक्षा विभाग के टीम में खाद्य सुरक्षा अधिकारी राजेश कुमार जांगिड़ ने फर्म के मालिक गौतम चंद मालू को पाबंद करते हुए विभाग द्वारा सीज किये गये घी के साथ किसी प्रकार के छेड़छाड़ी व जगह में बदलाव नहीं करने के निर्देश दिए। कार्यवाही की सूचना कृषी उपज मण्डी, बाड़मेर में आग की तरह फैल गई जिसमें व्यापारी में हड़कंप मच गई तथा अनेक व्यापारी अपने प्रतिष्ठान बंद करके चले गए।
साथ ही बुधवार को बाड़मेर जिले में जूना किराडू मार्ग डिस्पेंसरी में खाद्य अनुज्ञापत कैम्प लगाया गया एवं हाथों-हाथ खाद्य करोबारकर्ताओं को खाद्य अनुज्ञापत्र जारी किये गये।
-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...