बुधवार, 26 अप्रैल 2023

आमजन इन शिविरों का अधिकाधिक लाभ उठाये - चौधरी

महंगाई से राहत दिलाने की अभिनव पहल - जैन

बाडमेर, 26 अप्रैल। आमजन को महंगाई से राहत दिलाने के लिए चलाई जा रही राज्य सरकार की मुहिम में महिलाओं का हुजूम उमड़ रहा है। बुधवार को लगातार तीसरे दिन भी महंगाई राहत शिविरों में भारी संख्या में पहुंचकर लोगों ने पंजीयन करवाया।
वन एवं पर्यावरण मंत्री हेमाराम चौधरी द्वारा मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत की पहल पर आमजन को महंगाई से राहत देने के लिए आयोजित किए जा रहे प्रशासन गांवों के संग व महंगाई राहत कैंप देवनगर, गुड़ामालानी और छोटू ग्राम पंचायत का उदघाटन कर शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर हेमाराम चौधरी द्वारा लाभार्थियों को मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड वितरण किये।
वही राजस्थान राज्य गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष एवं बाडमेर विधायक मेवाराम जैन द्वारा उप तहसील मुख्यालय बिशाला में बुधवार को स्थायी महंगाई राहत कैम्प का उदघाटन कर लाभार्थियों को गारंटी कार्ड वितरित किये।
इसी क्रम में शिव विधायक अमीन खां द्वारा शिव उपखण्ड में ग्राम पंचायत मौखाब में महंगाई राहत शिविर का उदघाटन किया गया। इस दौरान उन्होंने आमजन से बात करते हुए बताया कि राज्य सरकार आमजन को महंगाई से राहत दिलाने के लिए इन शिविरों का आयोजन कर रही है। जिसके तहत लाभार्थियों को मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड उपलब्ध करवाये जा रहे है। उन्होने आमजन को शिविरों में अधिक से अधिक पंजीकरण करवाने का आग्रह किया।
इस प्रकार चौहटन विधायक पदमाराम मेघवाल ने ग्राम पंचायत भेरूड़ी में महंगाई राहत शिविर का अवलोकन कर आमजन से इन शिविरों में राज्य सरकार की 10 जन कल्याणकारी योजनओं का अधिकाधिक पंजीयन कर लाभांवित होने को कहा।
राजस्थान राज्य गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष एवं बाडमेर विधायक मेवाराम जैन द्वारा उप तहसील मुख्यालय बिशाला में बुधवार को स्थायी महंगाई राहत कैम्प का उदघाटन के दौरान आमजन को सम्बोधित करते हुए बताया कि माननीय मुख्यमंत्री महोदय की इस अभिनव पहल महंगाई राहत कैम्प से आमजन में जबरदस्त उत्साह है। राज्य सरकार की 10 योजनाओं का लाभ इन कैम्पो में मिल रहा है। इन कैंपो के माध्यम से आमजन को इन्दिरा गांधी गैस सिलेण्डर सब्सिडी योजना के तहत 500 रुपये में सिलेन्डर, मुख्यमंत्री निःशुल्क बिजली योजना के तहत घरेलू उपभोक्ताओं को 100 यूनिट प्रतिमाह निःशुल्क बिजली, मुख्यमंत्री निःशुल्क कृषि बिजली योजना के तहत कृषि उपभोक्ताओं को 2000 यूनिट प्रतिमाह निःशुल्क बिजली, मुख्यमंत्री निःशुल्क अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना, मुख्यमंत्री ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के तहत 125 कार्य दिवस का रोजगार, इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना के तहत वर्ष में 125 कार्य दिवस का रोजगार, सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के तहत न्यूनतम 1000 रुपए पेंशन प्रतिमाह तथा प्रतिवर्ष 15 प्रतिशत की वृद्धि, मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में 25 लाख रुपए स्वास्थ्य बीमा, मुख्यमंत्री चिरंजीवी दुर्घटना बीमा योजना में 10 लाख रुपए का दुर्घटना बीमा एवं मुख्यमंत्री कामधेनु पशु बीमा योजना के तहत 2 दुधारू गौवंशीय पशुओं के लिए प्रति पशु 40 हजार रुपये का बीमा कवर लाभ मिल रहा है। राज्य सरकार हर क्षेत्र में लगातार मॉनिटरिंग कर आम आदमी को राहत देने का प्रयास कर रही है।
उन्होने बिशाला उप तहसील बनने पर खुशी जाहिर करते हुए बताया कि बिशाला में कॉलेज, अंग्रेजी माध्यम का विद्यालय, सेजुओ की बस्ती में बालिकाओं के लिए उच्च माध्यमिक विद्यालय खोलकर शिक्षा के क्षेत्र में बड़ा कदम उठाया है। बिशाला से गेहू एवं भादरेश तक दोनो सडको को चौडा किया जायेगा जो इस क्षेत्र के लोगो के लिए बहुत बड़ी सौगात है।
-0-





















कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...