सोमवार, 20 फ़रवरी 2023

जिला स्तरीय विवाद एवं शिकायत निवारण तंत्र समिति की बैठक आयोजित

बाड़मेर, 20 फरवरी। जिला स्तरीय विवाद एवं शिकायत निवारण तंत्र समिति की बैठक जिला कलेक्टर लोक बन्धु की अध्यक्षता में सोमवार को आयोजित हुई।  

इस अवसर पर जिला कलेक्टर लोक बन्धु ने बिन्दुवार प्रकरणों पर संबंधित अधिकारियों से विस्तार पूर्वक चर्चा कर आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान जिला कलेक्टर ने बजट घोषणा के अन्तर्गत सणधरी, सेड़वा एवं बायतु उपखण्ड मुख्यालयों पर नवीन औद्योगिक क्षेत्रों की स्थापना करने के संबंध में विस्तृत चर्चा करते हुए भूमि आंवटन के संबंध में आने वाली समस्याओं का शीघ्र निस्तारण करने को कहा। उन्होने राजस्थान इन्वेस्टर समिट 2022 के अन्तर्गत जिला स्तरीय इन्वेस्टर समिट के संबंध में समस्याओं को सुना तथा निवेश हेतु प्रोत्साहित करने के निर्देश दिए।
उन्होंने रीको औद्योगिकी क्षेत्र बालोतरा चतुर्थ चरण में पानी की सप्लाई संबंधी समस्याओं एंव सड़क की मरम्मत करवाने के संबंध में निर्देश जारी किये साथ अवाप्त की गई भूमि के मुआवजा राशि को वितरण करने हेतु आवश्यक कार्यवाही करने को कहा। इसके साथ रीको औद्योगिकी क्षेत्र बालोतरा में विद्युत आपूर्ति को सुनिश्चत करने हेतु जर्जर विद्युत पोलों को हटाने एवं नवीन पोल लगाने के निर्देश दिये। मंडापूरा पचपदरा में उद्योग विभाग को आंवटित जमीन पर अतिक्रमण को हटाने एवं सीमा ज्ञान करवाने के निर्देश दिये।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर सुरेन्द्रसिंह पुरोहित, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी चन्द्रशेखर गजराज, जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबन्धक सहीराम, जेएसडब्लु के हेमन्त कुमार समेत संबंघित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहें।
 -0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...