सोमवार, 9 जनवरी 2023

जिला स्तरीय विवाद एवं शिकायत निवारण तंत्र समिति की बैठक आयोजित

बाड़मेर, 09 जनवरी। जिला स्तरीय विवाद एवं शिकायत निवारण तंत्र समिति की अतिरिक्त जिला कलक्टर सुरेन्द्रसिंह पुरोहित की अध्यक्षता में सोमवार को आयोजित हुई।  

इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर सुरेन्द्रसिंह पुरोहित ने बिन्दुवार प्रकरणों पर संबंधित अधिकारियों से विस्तार पूर्वक चर्चा कर आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान सिंगल यूज प्लास्टिक उत्पादों के विनिर्माण, आयात, भण्डारण, वितरण, विक्रय एवं उपयोग को बन्द करने एवं उसके वैकल्पिक उत्पादों को बढावा देने के संबंध में महाप्रबन्धक जिला उद्योग केन्द्र बाडमेर द्वारा बताया गया कि सिंगल यूज प्लास्टिक उत्पादों पर 01 जुलाई, 2022 से प्रतिबंध लागू किया जा रहा है, जिस पर जिला कलक्टर ने इसका निरन्तर व्यापक प्रचार प्रसार करने तथा नगर परिषद को इस संबंध में कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
उन्होने राजस्थान इन्वेस्टर समिट 2022 के अन्तर्गत जिला स्तरीय इन्वेस्टर समिट के संबंध में समस्याओं को सुना तथा निवेश हेतु प्रोत्साहित करने के निर्देश दिए। इस दौरान जिले में गडरारोड़, बायतु, चौहटन, धोरिमन्ना, सिणधरी एवं रामसर में नये औद्योगिक क्षेत्रों की स्थापना के क्रम में शीध्र कार्यवाही करने तथा रीको औद्योगिक क्षेत्र बालोतरा में चतुर्थ चरण में पानी की सप्लाई के लिए निर्देश दिये। इसके साथ रिफाईनरी क्षेत्र में रिफाईनरी के गेट नम्बर एक व दो पर नमक क्षेत्र से होकर अत्यधिक ऊचाई पर सड़को के निर्माण से नमक परिवहन में आने वाली बाधाओं को दूर करने के लिए पुलों के निर्माण के निर्देश दिये।
सी.एस.आर संबंधी बैठक के दौरान अतिरिक्त जिला कलेक्टर पुरोहित ने प्लान्टेशन एवं सोशल एक्टविटिज को बढावा देने के निर्देश दिए। उन्होंने राज्य सरकार द्वारा संचालित की जाने वाली जनकल्याणकारी योजनाओं में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए सभी सी.एस.आर अधिकारियों को अधिक से अधिक लोगों को लाभांवित करने के बात कही।
बैठक में जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबन्धक सहीराम, अग्रणी बैंक प्रबन्धक गिरधारीलाल, जेएसडब्लु के हेमन्त कुमार समेत संबंघित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहें।
 -0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...