बुधवार, 3 मार्च 2021

आवश्यक सेवाओं की साप्ताहिक समीक्षा जनपरिवेदना निवारण को संवेदनशीलता की हिदायत

बाड़मेर, 3 मार्च। जन परिवेदना से जुड़े राजस्थान संपर्क पोर्टल पर आमजन की समस्याओं के समाधान को जिला कलक्टर विश्राम मीणा ने संवेदनशीलता के साथ कार्य करने को कहा है। वह बुधवार को जिले में आवश्यक सेवाओं की साप्ताहिक समीक्षा कर रहे थे।

      इस मौके पर जिले में राजस्थान सम्पर्क पोटर्ल पर दर्ज शिकायतों के त्वरित निस्तारण के लिए कलक्टर ने सभी विभागों को मुस्तैदी से कार्य करने की हिदायत दी है। जिला कलक्टर ने कहा कि जरूरतमंद लोगों को पेयजल की किल्लत का सामना नहीं करना पड़े इसके लिए जन स्वास्थ्य अभियंत्रिकी विभाग द्वारा सह्दयता से समर कंटीजेंसी प्लान का कार्य किया जाए। जिला कलेक्टर ने नए ट्यूबवैल एवं हैंडपंप के खुदाई के कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने नए हैंडपंप एवं ट्यूबवैल खुदाई के कार्य पूर्ण होने पर इन्हें विद्युत सम्बध को कहा।
जिला कलक्टर ने राजस्थान संपर्क पोर्टल पर दर्ज बकाया प्रकरणों की विस्तार से समीक्षा की। उन्होंने निर्देश दिए कि जनसेवाओं से जुड़े विभागों से संबंधित कार्यो की पोर्टल पर शिकायतों की अधिकता इनकी कार्य पद्धति को प्रदर्शित करती है। हर हाल में 30 दिन से पूर्व किसी भी शिकायत का निस्तारण हो जाना चाहिए। उन्होंने सभी विभागों के 30 से 45, 45 से 60 दिनों के बीच बकाया प्रकरणों को गंभीरता से लिया।
इससे पूर्व अतिरिक्त जिला कलक्टर ओम प्रकाश विश्नोई ने सम्पर्क के बकाया प्रकरणों एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहनदान रतनू ने विकास योजनाओं की प्रगति की जानकारी दी।
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