गुरुवार, 8 अक्तूबर 2020

प्रत्येक नागरिक विकास में भागीदार बनें - चौधरी


राजस्व मंत्री ने बूढ़ा तला पंचायत में नव निर्वाचित की धन्यवाद सभा मे शिरकत की


बाड़मेर, 08 अक्टूबर। राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने गुरुवार को बूढ़ा तला पंचायत में नव निर्वाचित सरपंच नोजी देवी की धन्यवाद सभा मे शिरकत की। राजस्व मंत्री चौधरी ने इस दौरान आयोजित सभा में मौजूद जनप्रतिनिधियों एवं आम जनता से आग्रह किया कि चुनाव के बाद अब सब मिलकर गाँव के विकास में भागीदारी बने। यह हम सबकी सोच होनी चाहिए। विवादों से दूर रहकर गांव व समाज में बेहतर वातावरण बनाने के लिए आगे बढ़ना चाहिए। उन्होंने कहा कि जेसलमेर के निवासी अपनी जमीन पर पीढ़ियों से खेती कर रहे है, लेकिन नियमन व आवंटन का फायदा नही लिया जो यहां की प्रमुख मांग है। कोई भी फैसला हो रहा है अपने हित मे कितना और अहित में कितना है यह जागृति हर किसी को होनी चाहिए ।
उन्होंने कहा कि देश के अंदर बड़े बड़े बांध बने जिस दौरान भी बड़ी बड़ी भ्रांतिया हो गई थी। बांध से जब किसानों को पानी मिल रहा था तब यह बड़ी तादाद में भ्रांतियां फैलाई गई कि पानी से बिजली निकाल दी, पानी से ताकत निकाल दी, यह पानी काम का नही है यह सबको अच्छी तरह से पता है कि यह अपने देश के लिए फायदा हुआ है ।

युवा उधमी एवं भामाशाह नवल किशोर गोदारा ने राजस्व मंत्री का किया स्वागत
धन्यवाद सभा में पहुंचने पर राजस्व मंत्री हरीश चौधरी का भामाशाह नवल किशोर गोदारा ने साफा बंधाकर स्वागत किया। इस दौरान सभा मे उपस्थित ग्रामीणों ने भी चौधरी का फूल मालाओं से स्वागत किया।

जिले भर के नवनिर्वोचित सरपंच गणों ने लिया भाग
भियाड़ से अलग हुई नई पंचायत बूढ़ा तला से नोजी देवी को निर्विरोध सरपंच चुना गया था। भामाशाह व उधमी नवकिशोल गोदारा ने इस गांव की तस्वीर रखी और ग्राम पंचायत के सम्पूर्ण विकास के लिए मतदाताओं को एक राय किया और नवनिर्मित पंचायत के पहले चुनाव में निर्विरोध महिला सरपंच नोजी देवी को चुनकर मिसाल कायम की। गुरुवार को आयोजित हुई धन्यवाद सभा में जिले भर के बड़ी संख्या में नव निर्वोचित सरपंच गणों ने भाग लिया।

राजस्व मंत्री ने बाबा रामदेव अवतार धाम के किए दर्शन
राजस्व मंत्री हरीश चौधरी गुरुवार को रामदेव अवतार धाम रामदेरिया काश्मीर पहुंच कर पूजा अर्चना की तथा प्रदेश में अमन-चैन एवं खुशहाली की कामना की। उन्होंने अवतार धाम में राजस्थान सरकार की ओर से बगीचा लगवाने, श्रृद्धालुओं के लिये छाया की व्यवस्था, मीठे पानी की प्याउ, धर्मशाला आदि सुविधाओं व विकास को लेकर चर्चा की।
-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...