बुधवार, 14 अक्तूबर 2020

आवश्यक सेवाओं की साप्ताहिक समीक्षा, जनसेवाओं वाले विभागों को परिवेदना निस्तारण में त्वरित कार्यवाही की हिदायत

बाड़मेर, 14 अक्टूबर। जिले में राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज परिवेदनाओ का त्वरित निस्तारण किया जाएगा ताकि आमजन को राहत मिल सके। इस सम्बन्ध में सहायक निदेशक, लोकसेवाएं के के गोयल ने बुधवार को विस्तृत समीक्षा की।

  गोयल ने जिले में आवश्यक सेवाओं की सतत आपूर्ति के लिए अधिकारियो को ततपरता के साथ कार्य करने की भी हिदायत दी है। कलेक्ट्रेट में बुधवार को जिले में पानी, बिजली तथा चिकित्सा सेवाओं की साप्ताहिक समीक्षा के दौरान उन्होंने निर्देश दिए कि जनसेवाओ की अदायगी वाले विभागो का शिकायतो के निस्तारण का मेकेनिज्म त्वरित होना चाहिए। इस दौरान जिले में पानी, बिजली, चिकित्सा जैसी आवश्यक सेवाओं की समीक्षा की गई।
  गोयल ने राजस्थान संपर्क पोर्टल पर दर्ज बकाया प्रकरणों की विस्तार से समीक्षा की। उन्होंने निर्देश दिए कि जनसेवाओं से जुड़े विभागों से संबंधित कार्यो की पोर्टल पर शिकायतों की अधिकता इनकी कार्य पद्धति को प्रदर्शित करती है। हर हाल में 30 दिन से पूर्व किसी भी शिकायत का निस्तारण हो जाना चाहिए। उन्होंने सभी विभागों के 30 से 45, 45 से 60 दिनों के बीच बकाया प्रकरणों को गंभीरता से लिया एवं 180 दिन से अधिक बकाया मामलो में जिम्मेदारी तय कर संबंधित को आरोप पत्र जारी करने के निर्देश दिए।
उन्होंने नए ट्यूबवैल एवं हैंड पंप के खुदाई के कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए तथा नए ट्यूबवेल के कार्य को तुरंत पूर्ण करवाने को कहा तथा खोदे गय टयूबवेल को कमिंशण्ड करने को कहा। गोयल ने पेयजल स्रोतों पर नियमित बिजली आपूर्ति के निर्देश दिए ताकि पानी की आपूर्ति बिजली के अभाव में बाधित नहीं हो। उन्होंने पेयजल विभाग के बकाया 39 कनेक्शनों पर अतिशीघ्र विधुत कनेक्शन जारी करने के भी निर्देश दिए।
      बैठक में विभिन्न विभागो के जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।
-0-




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...