सोमवार, 10 अगस्त 2020

अगस्त क्रान्ति सप्ताह

श्रमदान के जरिये दिया स्वच्छता का सन्देश 

बाडमेर, 10 अगस्त। राष्ट्रपिता महात्मा गांधीजी की 150 वीं जयन्ती वर्ष के कार्यक्रमों की श्रृंखला में अगस्त क्रान्ति सप्ताह के तहत सोमवार प्रातः स्वच्छ राजस्थान के अन्तर्गत जिला मुख्यालय पर अंहिसा सर्किल से विवेकानन्द चौराहा तक सफाई कार्य कर स्वच्छता का सन्देश दिया गया। 

अगस्त क्रान्ति सप्ताह के द्वितीय दिवस सोमवार को जिला मुख्यालय एवं उपखण्ड के प्रमुख स्थानों पर सफाई का कार्य कर आमजन को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया गया। इसी कड़ी में सोमवार प्रातः स्थानीय अंहिसा सर्किल पर नगर परिषद बाडमेर सभापति दिलीप माली, उपखण्ड अधिकारी प्रशान्त शर्मा, जिला स्तरीय समिति के सह संयोजक अमित बोहरा, नगर परिषद के कार्यवाहक आयुक्त अशोक शर्मा, एन.सी.सी. के प्रभारी आदर्श किशोर के सानिध्य में एन.एस.एस, एन.सी.सी. स्काउट एवं गाईड के साथ समाज सेवकों एवं सफाई कर्मियों ने सफाई कार्य में शरीक होकर स्वच्छता का सन्देश दिया। 

इस अवसर पर महात्मा गांधी के विचारों एवं सिद्धांतों को आत्मसात करने, बाड़मेर को स्वच्छ रखने एवं अधिकाधिक वृक्षारोपण करने के लिए प्रेरित किया गया। इस दौरान कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के लिए मास्क लगाने, बार-बार हाथ धोने एवं सामाजिक दूरी की पालना सहित एहतियाती उपाय अपनाने के लिए जागरूक किया गया।







कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...