गुरुवार, 26 दिसंबर 2019

बाड़मेर जिला मुख्यालय पर अमृता हाट मेले का आयोजन 27 दिसंबर से


                बाड़मेर, 26 दिसंबर। महिला अधिकारिता विभाग के अधीन गठित महिला स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं को स्वरोजगार से जोड़कर उनको आत्मनिर्भर एवं आर्थिक रूप से सशक्त बनाने के लिए 27 दिसंबर से अमृता हाट मेले का आयोजन होगा।
                महिला अधिकारिता विभाग के उप निदेशक प्रहलाद सिंह राजपुरोहित ने बताया कि राज्य सरकार की ओर से जिला प्रशासन एवं महिला अधिकारिता विभाग के संयुक्त तत्वावधान मंे जिला स्तर पर अमृता हाट मेले का आयोजन 27 से 31 दिसंबर तक स्थानीय महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय स्टेशन रोड, बाड़मेर के मैदान मंे किया जाएगा। इसमें जोधपुर संभाग एवं अन्य जिलों से आए हुए महिला स्वयं सहायता समूहों के सदस्यों की ओर से निर्मित विभिन्न उत्पाद मिट्टी के बर्तन, गर्म पट्टू, मूंग पापड़, आम पापड़, दलिया, नमकीन, हींग, आर्टिफिशियल ज्वैलरी, रेडिमेड गारमेंट, श्रृंगार का सामान, आचार, मुरब्बा, घर का साज-सज्जा का सामान, टेरीकोटा, मीनाकारी, नेट की साड़िया, सूट, मनिहारी, पूजा थाली, मार्बल की मूर्तिया, जूट का सामान, कठपूतलियां, कशीदे का सामान, केर, सांगरी, कुमठिया, बकरी के दुध से बना साबून, खाद्य उत्पाद एवं खाने-पीने का शुद्व देशी गुणवत्ता वाला सामान वाजिब दाम पर मिलेगा। राजपुरोहित ने बताया कि मेले के दौरान समूह अपने उत्पाद की उच्च गुणवत्ता एव वाजिब दाम पर उत्पादों का विक्रय करेंगें। उन्होेंने आम जन से अमृता हाट मेले का भ्रमण करने की अपील की है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...