बुधवार, 16 अक्तूबर 2019

आमजन की परिवेदनाएं प्राथमिकता से निस्तारित करेंःअंशदीप

जिला कलक्टर अंशदीप ने बारासण ग्राम पंचायत मुख्यालय पर सुनी आमजन की परिवेदनाएं


बाड़मेर,16 अक्टूबर। विभागीय अधिकारी आमजन की समस्याआंे को प्राथमिकता से निस्तारित करते राहत पहुंचाएं। किसी परिवादी की शिकायत का समय पर निस्तारण नहीं होता है तो वे उनसे संपर्क करें। जिला कलक्टर अंशदीप ने मंगलवार को बारासण ग्राम पंचायत मुख्यालय पर रात्रि चौपाल के दौरान यह बात कही।
जिला कलक्टर अंशदीप ने कहा कि राज्य सरकार की योजनाआंे से अधिकाधिक लोगांे को लाभांवित करवाएं। इसके लिए आमजन को सरकारी योजनाआंे की पात्रता एवं आवेदन करने की प्रक्रिया के बारे मंे जानकारी दी जाए। जिला कलक्टर ने विभागीय अधिकारियांे को रात्रि चौपाल के दौरान मिली शिकायतांे को त्वरित गति से निस्तारित करने के निर्देश दिए। रात्रि चौपाल के दौरान ग्रामीणांे ने दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना के तहत विद्युत कनेक्शन करवाने, ट्रांसफार्मर लगाने, विद्युत मीटर की रीडिंग सही नहीं लेने, नहरों की सफाई करवाने, सिंधासवा हरनियान ग्राम पंचायत मंे गोचर भूमि से अतिक्रमण हटाने, नगर एवं धाधलावास मंे अतिक्रमण हटाने, खाद्य सुरक्षा योजना मंे नाम जोड़ने, पेंशन दिलवाने, मनरेगा मंे टांका निर्माण के कार्य स्वीकृत करवाने, प्रधानमंत्री आवास योजना मंे नाम जोड़ने, आकाशीय बिजली गिरने से आगजनी मंे घर जलने पर सहायता दिलवाने, आंगनबाड़ी केन्द्र स्वीकृत करने एवं विद्यालय परिसर मंे स्थानांतरित करने, गुड़ामालानी मंे अनुसूचित जाति छात्रावास के लिए ग्राम पंचायत से अनापति प्रमाण पत्र दिलवाने समेत कई परिवेदनाएं प्रस्तुत की गई। इस दौरान डिस्काम के अधीक्षण अभियंता एम.एल.जाट ने 20 दिसंबर तक वंचित लोगांे को विद्युत कनेक्शन करवाने का भरोसा दिलाया। जिला परिषद सदस्य बाबूलाल मांजू की ओर से नर्मदा नहर से किसानांे को पानी दिलाने की मांग पर मुख्य अभियंता से दूरभाष पर बातचीत कर समय पर पानी की आपूर्ति करने का आश्वासन दिया गया। पेंशन प्रकरण मंे विकास अधिकारी नरेन्द सोउ ने बुधवार को पेंशन स्वीकृति करवाने की बात कही। इस दौरान एक दिव्यांग ने टांका निर्माण करवाने एवं पेंशन बढ़ाने का अनुरोध किया, इस पर जिला कलक्टर ने संबंधित विभागीय अधिकारियांे को निर्देशित किया। उन्हांेने आगामी सात दिनांे मंे विद्युत ट्रांसफार्मर लगाने के निर्देश दिए। रात्रि चौपाल के दौरान जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहनदान रतनू, गुड़ामालानी उपखंड अधिकारी श्यामसंुदर बिश्नोई, जिला रसद अधिकारी अंजुम ताहिर सम्मा, उप प्रधान राणा कुलदीप सिंह, विकास अधिकारी नरेन्द्र सोउ समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे। इससे पहले जिला कलक्टर अंशदीप ने ग्राम पंचायत गुड़ामालानी के रिकार्ड का निरीक्षण करने के साथ विकास कार्याें का अवलोकन किया।




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...