मंगलवार, 27 अगस्त 2019

सतर्कता समिति में दर्ज प्रकरणों की पालना रिपोर्ट समय पर भिजवाने के निर्देश

बाड़मेर 27 अगस्त। जिला जन अभाव अभियोग निराकरण एवं सतर्कता समिति की बैठक में दर्ज प्रकरणों को गम्भीरता से लेते हुए उनकी पालना रिपोर्ट निर्धारित समय पर प्रेषित करने के निर्देश दिये गये है।
जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने बताया कि कई बार जिला जन अभाव अभियोग निराकरण एवं सतर्कता समिति की बैठक अथवा जन सुनवाई में विभागीय अधिकारी पूर्ण तैयारी के साथ उपस्थित नहीं होते है, जिससे दर्ज प्रकरणों पर विचार-विमर्श नहीं हो पाता है और जन सुनवाई में उपस्थित परिवादियों की समस्याओं का निराकरण करने में कठिनाई होती है। उनके मुताबिक सतर्कता समिति में दर्ज प्रकरणों की रिपोर्ट समय पर प्राप्त नहीं होना प्रशासनिक दृष्टिकोण से कतई उचित नहीं है।
उन्होने संबंधित अधिकारियों को आगामी सतर्कता समिति की बैठक एवं जन सुनवाई के दौरान अपनी पूर्ण तैयारी तथा संबंधित पत्रावली के साथ बैठक में उपस्थित होने के निर्देश दिए है। ताकि दर्ज प्रकरणों एवं जन सुनवाई के दौरान प्राप्त आवेदन पत्रों पर कार्यवाही की जाकर परिवादियों की समस्याओं का निराकरण किया जा सकें। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...