बुधवार, 21 अगस्त 2019

जनकल्याणकारी योजनाओं का फायदा आमजन तक पहुंचाएं: प्रधान


प्रभारी सचिव डॉ वीणा प्रधान ने महात्मा गांधी ग्रामोत्थान शिविर का अवलोकन किया

                बाड़मेर, 21 अगस्त। महात्मा गांधी ग्रामोत्थान शिविरों के जरिए आमजन को अधिकाधिक राहत एवं जन कल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित करवाने का प्रयास किया जा जाए। प्रभारी सचिव डॉ वीणा प्रधान ने बुधवार को आकड़ली बख्शीराम ग्राम पंचायत मुख्यालय पर आयोजित महात्मा गांधी  ग्रामोत्थान शिविर के अवलोकन के बाद अधिकारियों को निर्देशित करते हुए यह बात कही।
                प्रभारी सचिव डॉ वीणा प्रधान ने कहा है कि राज्य सरकार की मंशा है कि इन शिविरों के माध्यम से पट्टा वितरण, पेंशन एवं श्रम विभाग की योजनाओं के आम आदमी को लाभान्वित किया जाए। साथ ही इसकी समस्याओं का एक स्थान पर समाधान हो जाए। डॉ प्रधान ने कहा कि विभागीय अधिकारी संवेदनशीलता के साथ ग्रामीणों को राहत पहुंचाने का प्रयास करें। प्रभारी सचिव प्रधान ने शिविर के बारे में ग्रामीणों से फीड बैक लिया। उन्होंने लाभार्थियों को विभिन्न दस्तावेज वितरित किए। इस दौरान उपखंड अधिकारी रोहित कुमार, विकास अधिकारी रामेश्वर लाल समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे। इससे पहले शिविर में पहुंचने पर प्रभारी सचिव डॉ  प्रधान का शाल ओढ़ाकर स्वागत किया गया। प्रभारी सचिव ने बालिकाओं से रूबरू होकर शिक्षण कार्य के बारे में जानकारी ली। पचपदरा प्रवास के दौरान प्रभारी सचिव डॉ वीणा प्रधान ने एचपीसीएल के अधिकारियों के साथ बैठक में रिफाइनरी के निर्माणाधीन कार्य की प्रगति की समीक्षा करते हुए आवश्यक निर्देश दिए।






कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...