मंगलवार, 25 जून 2019

कौशल को बढ़ाने एवं अच्छे कार्यों की ओर अग्रसर रहने का आह्वान


विधिक साक्षरता शिविर मंे विधि से संघर्षरत बालकों को दी विधिक जानकारी

                बाड़मेर, 25 जून। राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जयपुर के निर्देशानुसार जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव एवं अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश बालोतरा अजीज खान के निर्देशन मंे मंगलवार प्रातः सम्प्रेषण गृह एवं किशोर न्याय बोर्ड में विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया।
                इस अवसर पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव अजीज खान ने सम्प्रेषण गृह में उपस्थित निरूद्ध बालकों को विधिक जानकारी प्रदान की और बारी-बारी से उनसे वार्तालाप किया। उन्हांेने शिविर के दौरान निरूद्ध बालकों को भविष्य में आपराधिक कार्यों से दूर रहने तथा भविष्य को सम्मानजनक एवं सुखमय बनाने के लिए कुशल कारीगर होने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि गलती हर इंसान से हो जाती है, लेकिन पुनरावृत्ति नहीं की जानी चाहिए। उन्होने उस गलती को भूलकर भविष्य में उसके पश्चाताप् करने एवं समाज में खोए हुए सम्मान को दुबारा से प्राप्त करने के लिए किसी एक क्षेत्र में निपुण होने की जरूरत बताई। खान ने बाल अपचारियों से भविष्य में आजीविका के लिए अपने कौशल को बढ़ाने,अच्छे कार्यों की तरफ अग्रसर रहने तथा अपने परिजनों की जीविका का सहारा बनने का आह्वान किया। अंत में शिविर में उपस्थित सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग सहायक निदेशक तुलसाराम चौधरी, उपाधीक्षक सम्प्रेषण गृह एवं किशोर न्याय बोर्ड श्रीमती कमला चौधरी एवं अन्य स्टाफ का आभार व्यक्त किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...