बुधवार, 22 मई 2019

वेबसाइट पर मिलेगी मतगणना रुझान और परिणामों की ताजा जानकारी


                बाड़मेर, 22 मई। राज्य की सभी लोकसभा सीटों की मतगणना के रूझान, परिणाम और पल-पल की ताजा जानकारी निर्वाचन विभाग की वेबसाइट  www.ceorajsathan.nic.in के जरिए लोगों को मिल सकेगी।
                जिला निर्वाचन अधिकारी हिमांशु गुप्ता ने बताया कि लोकसभा सीटों के लिए होने वाली मतगणना के ताजा आंकड़ों की राउंडवाइज जानकारी वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगी। मतगणना का कार्य 23 मई को प्रातः 8 बजे से आरंभ होगा। सबसे पहले डाक मतपत्रों की गिनती होगी, उसके आधे घंटे बाद ईवीएम से मतगणना शुरू हो जाएगी। उन्हांेने बताया कि बाड़मेर संसदीय क्षेत्र मंे आठ विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं। लोकसभा सीट की मतगणना आठ कमरों में अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रवार होगी। मतगणना के नतीजे जैसे-जैसे आते जाएंगे, विभागीय कार्मिक वेबसाइट पर उन्हें अपडेट करते रहेंगे। साइट के अपडेशन के साथ ही यह भी जानकारी दी जाएगी कि कुल कितने वोट पड़े और कितने वोटों की गिनती की जा चुकी हैै। जो वोट गिने जा चुके हैं, उनमें से किस उम्मीदवार को कितने मत मिले और प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र की मतगणना के हर राउंड के बाद रुझान मतगणना केंद्रों से सीधे ही वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि बाड़मेर जिला मुख्यालय पर कलेक्ट्रेट एवं राजकीय चिकित्सालय तथा विभिन्न पंचायत समिति मुख्यालय पर स्थापित एलईडी के जरिए भी मतगणना के रुझानों और परिणामों की जानकारी नियमित रूप से दी जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...