बुधवार, 6 मार्च 2019

परीक्षा केन्द्रो के नियमित निरीक्षण के निर्देश


संवदेनशील, अतिसंवेदनशील तथा निजी परीक्षा केन्द्रो पर कडी व्यवस्था के निर्देश

बाड़मेर, 06 मार्च। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर की वार्षिक परीक्षाएं गुरूवार से प्रारंभ होने जा रही है। राज्य मे 7 मार्च से उच्च माध्यमिक परीक्षाए तथा 14 मार्च से माध्यमिक परीक्षाएं प्रारंभ होने जा रही है।
                कलक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट हिमांशु गुप्ता ने  बताया कि बाड़मेर जिले में रा.उ.मा.वि. सवाऊ पदमसिंह, रानीगांव, विशाला, सनावड़ा, कानोड़, अरनियाली, मांगता, सियानी परीक्षा केन्द्र संवेदनशील तथा रा.उ.मा.वि. कल्याणपुर, माहाबार, करमावास, परीक्षा केन्द्र अतिसंवदेनशील है। इसी प्रकार शान्ति निकेतन उ.मा.वि. बालोतरा, नवकार वि.म.उ.मा.वि. बालोतरा, संस्कारधाम विद्यापीठ उ.मा.वि. गुडामालानी, सरस्वती वि.म.मा.वि. भींयाड़, सरस्वती वि.म.उ.मा.वि. इन्द्रा नगर बाड़मेर, वर्द्धमान आदर्श वि.म.मा.वि. बालोतरा, मदर टेरेसा पब्लिक उ.मा.वि. बालोतरा एवं मौलाना अब्दुल कलाम आजाद उ.मा.वि. बालोतरा निजी परीक्षा केन्द्र है। उन्होने इन परीक्षा केन्द्रों पर सामुहिक नकल, उपद्रव अथवा घेराव की स्थिति की आशंका के मद्देनजर संबंधित उपखण्ड मजिस्ट्रेट एवं तहसीलदारों को प्रत्येक परीक्षा केन्द्रों पर सुरक्षा के समुचित उपाय करने एवं परीक्षा के दौरान इनका नियमित निरीक्षण करने के निर्देश दिए गए है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...