बुधवार, 6 मार्च 2019

कठिन परिस्थितियों में सरकार आपके साथ - मुख्यमंत्री


राणासर में मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों को किया संबोधित

बाडमेर, 06 मार्च। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने कहा कि राज्य सरकार बेहतर प्रबंधन से प्रदेश के सूखा प्रभावित जिलों के लोगों को कोई तकलीफ नहीं आने देगी। उन्होंने कहा कि सीमावर्ती जिलों के लोग कठिन परिस्थितियों में रहते हैं। अपने जज्बे से इन परिस्थितियों का वे डटकर मुकाबला करते हैं। 
                श्री गहलोत ने बाड़मेर जिले के राणासर गांव मंे बुधवार को ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पहले भी प्रदेश में अकाल, सूखा, सीमा पर तनाव जैसे हालातों में उन्हें सीमा क्षेत्र में आने का मौका मिला है। उन्हांेने कहा कि सीमावर्ती क्षेत्रों में आप कठिन परिस्थितियों में रहते हैं। अकाल में भी हिम्मत नहीं हारते हैं। सरकार का मुखिया होने के नाते मेरा फर्ज बनता है कि आमजन से रूबरू होने के साथ हमारे बहादुर जवानों की हौसला अफजाई करने उनके बीच जाऊं। मुख्यमंत्री ने कहा कि जवानों के त्याग एवं बलिदान के जज्बे को वे सलाम करते हैं। उन्होंने कहा कि हर परिस्थिति मंे राज्य सरकार एवं जनता आपके साथ खड़ी है। मुख्यमंत्री ने भरोसा दिलाया कि सूखा प्रभावित क्षेत्रों में पेयजल परिवहन, पशुओं के लिए पशु शिविर तथा चारा डिपो के कार्य शीघ्र शुरू किये जाएंगे।
राजस्व मंत्री श्री हरीश चौधरी ने अपने सम्बोधन में कहा कि प्रदेश में आम जनता की सरकार है और वह सभी वर्गों के कल्याण के लिए फैसले ले रही है। गरीबों को एक रूपये प्रति किलो गेहूं, किसान ऋण माफी तथा वृद्धावस्था पेंशन राशि में वृद्धि जैसे फैसले लिए गए हैं। शिव विधायक अमीन खां ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री गहलोत कारगिल युद्ध के समय भी इस क्षेत्र में आये थे और मुनाबाव चौकी में रात्रि विश्राम किया था। समारोह में विधायक श्री पदमाराम मेघवाल, जिला कलक्टर श्री हिमांशु गुप्ता, जिला पुलिस अधीक्षक श्री राशि डोगरा डूडी, सीमा सुरक्षा बल के उप महानिरीक्षक श्री गुरपालसिंह सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि एवं ग्रामीण मौजूद थे। जिला परिषद सदस्य श्री फतेह मोहम्मद ने धन्यवाद ज्ञापित किया।
बाड़मेर प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री ने शिव विधायक अमीन खान के देताणी स्थित निवास स्थान पर पहुंचकर विभिन्न स्थानीय मुददांे पर विचार-विमर्श किया। इससे पहले श्री गहलोत का उतरलाई पहुंचने पर राजस्व मंत्री श्री हरीश चौधरी, विधायक श्री हेमाराम चौधरी, श्री मेवाराम जैन, जिला प्रमुख श्रीमती प्रियंका मेघवाल, संभागीय आयुक्त ललित कुमार गुप्ता, पुलिस महानिरीक्षक सचिन मितल समेत विभिन्न जनप्रतिनिधियांे एवं प्रशासनिक अधिकारियांे ने स्वागत किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...