शुक्रवार, 1 मार्च 2019

शनिवार एवं रविवार को मतदान केन्द्रांे पर विशेष अभियान


मतदान केन्द्रांे पर बीएलओ मतदाता सूचियांे मंे नाम जुड़वाने एवं संशोधन करने के लिए आवेदन लेंगे

बाड़मेर, 01 मार्च। बाड़मेर जिले में मतदाता सत्यापन और सूचना कार्यक्रम के तहत शनिवार एवं रविवार को समस्त मतदान केन्द्रों पर विशेष अभियान का आयोजन होगा। इस दौरान बीएलओ पात्र मतदाताओं के नाम जुड़वाने एवं नाम संशोधन करने के लिए आवेदन लेंगे।
जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतदाता सत्यापन और सूचना कार्यक्रम के अन्तर्गत 2 एवं 3 मार्च को जिले के समस्त 2194 मतदान केन्द्रों पर विशेष अभियान आयोजित होगा। इस दौरान लोकसभा आम चुनाव 2019 से पूर्व अर्हता तिथि 1 जनवरी, 2019 को ऐसे पात्र व्यक्ति जिनका किसी कारणवश मतदाता सूचियों में पंजीयन नहीं करवा पाए हो अथवा पंजीकृत मतदाता अपनी प्रविष्टियों में संशोधन करवाना चाहते है तो वह क्रमशः प्रपत्र-6 एवं प्रपत्र-9 में मतदान केन्द्रों पर संबंधित बीएलओ को आवेदन प्रस्तुत कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि निर्वाचन विभाग के निर्देशानुसार शनिवार एवं रविवार को जिले के समस्त मतदान केन्द्रों पर विशेष अभियान के तहत प्रातः 9 बजे से सायं 6 बजे तक बीएलओ मतदान केन्द्रों पर उपस्थित रहकर 22 फरवरी को अंतिम प्रकाशित मतदाता सूची को प्रदर्शित करेंगे। इसके अलावा अर्हता दिनांक 1 जनवरी, 2019 के संदर्भ में ऐसे वंचित पात्र व्यक्तियों के मतदाता सूची में नाम जुड़वाने के लिए आवेदन पत्र प्राप्त करेंगे। उन्होंने समस्त निर्वाचक एवं सहायक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकरियों को निर्देशित किया हैं कि वे 2 एवं 3 मार्च को विशेष अभियान का आयोजन करवाने के साथ निर्देशों की पालना के लिए बीएलओ एवं पर्यवेक्षकों को पाबन्द करना सुनिश्चित करें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...