शनिवार, 8 दिसंबर 2018

मतगणना कार्य को गम्भीरता के साथ सम्पन्न करे - नकाते


जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतगणना के लिए समुचित तैयारियां सुनिश्चित करने के निर्देश दिए

                बाड़मेर, 08 दिसम्बर। जिला निर्वाचन अधिकारी शिवप्रसाद मदन नकाते ने विधानसभा आम चुनाव 2018 के दौरान मतगणना कार्य को पूर्ण मुस्तैदी के साथ गम्भीरतापूर्वक सम्पन्न करने के निर्देश दिए है। उन्होने कहा कि सम्पूर्ण चुनाव प्रक्रिया का मतगणना सर्वाधिक महत्वपूर्ण भाग होता है तथा इस पर सबकी निगाहें होती है। इसलिए इससे जुडे सभी अधिकारी पूर्ण सावधानी एवं जिम्मेदारी पूर्वक अपने कार्य को अंजाम देने हेतु इसकी सम्पूर्ण प्रक्रियाओं का बारीकी से अध्ययन कर लें।
                शनिवार को कांफ्रेन्स हॉल में आयोजित मतगणना व्यवस्थाओं संबंधी बैठक को सम्बोधित करते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी नकाते ने बाडमेर जिले में शांति पूर्ण निर्वाचन के लिए चुनावी तन्त्र से जुडे सभी कार्मिकों को बधाई देते हुए कहा कि आप सभी ने अच्छी तैयारी के साथ अब तक चुनाव संबंधी कार्यो को सम्पादित किया है जिससे सम्पूर्ण जिले में कहीं भी पुर्नमतदान की नौबत नहीं आयी तथा कहीं कोई अप्रिय घटना नहीं हुई। उन्होने अधिकारियों से कहा कि मतगणना के आरम्भ से लेकर अन्त तक प्रत्येक चरण में वे सक्रिय रहकर कार्य को अंजाम दें।
                जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि सभी अधिकारी निर्वाचन आयोग के मतगणना संबंधी सभी दिशा निर्देशों का गहनता से अध्ययन कर ले। ताकि मतगणना कार्य में किसी प्रकार की कठिनाई न रहें। उन्होने मतगणना से जुडी सम्पूर्ण तैयारियां 10 दिसम्बर तक पूर्ण करने तथा सभी आवश्यक सामग्री, संसाधन एवं फार्म्स आदि  की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
                इस दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार ने मतगणना संबंधी सम्पूर्ण प्रक्रियाओं एवं प्रपत्रों के बारे में विस्तार के साथ जानकारी कराई। उन्होने मतगणना स्थल पर समुचित व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होने कहा कि रिटर्निग अधिकारी हैण्ड बुक का अच्छी तरह से अध्ययन कर लें। मुख्य कार्यकारी अधिकारी कालूराम ने मतगणना की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी दी। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रामेश्वर लाल मेघवाल ने मतगणना स्थल पर की गई सुरक्षा व्यवस्थाओं की जानकारी कराई। उन्होने मतगणना दिवस पर किये जाने वाले यातायात प्रबन्धन के बारे में बताया। इस दौरान यूआईडी सचिव चैनाराम चौधरी, भूमि अवाप्ति अधिकारी अशोक सांगवा, कोषाधिकारी दिनेश बारहट, सहायक निदेशक नानकचन्द चन्द्रोदय,  समस्त रिटर्निग अधिकारी, सहायक रिटर्निग अधिकारी, विकास अधिकारी एवं चुनाव से जुडे विभिन्न प्रकोष्ठों के अधिकारी उपस्थित रहें।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...