गुरुवार, 15 नवंबर 2018

ई पेपर के लिए राजनीतिक विज्ञापन अधिप्रमाणन करवाने होंगे


बाड़मेर जिले में सात विधानसभा क्षेत्रो में 2194 मतदान केंद्र स्थापित

                बाड़मेर, 15 नवंबर। विधानसभा चुनाव के दौरान समाचार पत्रों के ई पेपर्स में प्रकाशित होने वाले राजनीतिक प्रवृत्ति के विज्ञापनों को प्रसारित करवाने से पूर्व सक्षम समिति से अधिप्रमाणन करवाना जरूरी होगा। 
                जिला निर्वाचन अधिकारी शिवप्रसाद मदन नकाते ने बताया कि चुनाव आयोग के निर्देशानुसार समाचार पत्र के किसी भी संस्करण के ई पेपर में यदि राजनीतिक प्रवृत्ति का कोई विज्ञापन प्रसारित किया जाता है तो भारत निर्वाचन आयोग के पेड न्यूज के संबंध में उल्लेखित प्रावधानों के अनुसार प्रसारण से पूर्व सक्षम समिति से विज्ञापन का   अधिप्रमाणन करवाना जाना आवश्यक है। उनके मुताबिक समस्त संपादकों से अनुरोध किया गया है कि यदि वे अपने प्रकाशन के किसी भी संस्करण के ई पेपर में राजनीतिक प्रवृति का कोई विज्ञापन प्रसारित करते है तो सम्बन्धित अभ्यर्थी या राजनीतिक दल से सक्षम स्तर पर गठित समिति की ओर से प्राप्त की गई अधिप्रमाणन की प्रति लेना सुनिश्चित करें।
                उप जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार ने बताया कि बाड़मेर जिले में विधानसभा चुनाव संपादित करवाने के लिए 2194 मतदान केंद्र स्थापित किए गए हैं। इसके तहत शिव विधानसभा क्षेत्र में 402, बाड़मेर में 291, बायतु में 329, पचपदरा में 243, सिवाना में 277, गुड़ामालानी में 326, चौहटन में 326  मतदान केंद्र स्थापित किए गए हैं। इसमें बाड़मेर विधानसभा क्षेत्र में निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार पांच सहायक मतदान केन्द्रों की स्थापना की गई हैं। यह पांच सहायक मतदान केंद्र राजकीय माध्यमिक विद्यालय रेल्वे कुंआ नंबर 3 मध्य भाग बाड़मेर कमरा संख्या 5, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय संख्या 1 बायां मध्य भाग बाड़मेर, राजकीय प्राथमिक विद्यालय संख्या 4 सभा भवन जोगियों की दड़ी बाड़मेर दायां भाग, राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय महावीर नगर बायां मध्य भाग बाड़मेर, राजकीय वरिष्ठ उपाध्याय संस्कृत विद्यालय इंदिरा नगर बाड़मेर मध्य भाग कमरा नंबर 7 शामिल है।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...