शुक्रवार, 26 अक्तूबर 2018

चुनाव आयोग के निर्देशानुसार समस्त कार्य संपादित करें: नकाते

बाड़मेर, 26 अक्टूबर। चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशानुसार विधानसभा चुनाव संबंधित कार्य निर्धारित समयावधि में संपादित करें। प्रभारी अधिकारी अपने प्रकोष्ठ से संबंधित कार्यों की प्रभावी मोनेटरिंग करने के साथ दूसरे अधिकारियों से सूचनाओं को साझा करें। जिला निर्वाचन अधिकारी शिवप्रसाद मदन नकाते ने शुक्रवार को बाड़मेर जिला मुख्यालय पर विधानसभा चुनाव को लेकर गठित किए विभिन्न प्रकोष्ठों की ओर से अब तक संपादित किए गए कार्यों की प्रगति की समीक्षा करते हुए यह बात कही।
जिला निर्वाचन अधिकारी शिवप्रसाद मदन नकाते ने कहा कि सभी प्रकोष्ठ विधानसभा चुनाव कैलेंडर के अनुरूप कार्य को अंजाम दें। उन्होंने कहा कि आगामी कुछ दिनों में बाड़मेर जिले में चुनाव से संबंधित पर्यवेक्षकों का कार्यक्रम प्रस्तावित है। उन्होंने इसको लेकर व्यापक तैयारियां करने के निर्देश दिए। उन्होंने प्रभारी अधिकारियों को नियमित रूप से अपने प्रकोष्ठ से संबंधित कार्यों की समीक्षा करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि चुनाव नियंत्रण कक्ष 24 घंटे कार्यरत है। उसमें प्राप्त सूचनाओं का समय पर संप्रेषण किया जाए। साथ ही चुनाव आयोग की ओर से मांगी जाने वाली प्रतिदिन की रिपोर्ट समय पर प्रेषित की जाएं। उन्होंने एमसीएमसी प्रकोष्ठ में पेड न्यूज एवं सोशियल मीडिया पर निगरानी रखने के भी प्रभारी अधिकारी को निर्देश दिए। इस दौरान पुलिस अधीक्षक मनीष अग्रवाल ने विधानसभा चुनाव के दौरान कानून एवं सुरक्षा इंतजाम संबंधित तैयारियों, राजस्व अपील अधिकारी रामदेव गोयल ने एमसीएमसी, उप जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार ने चुनाव तैयारियों , जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कालूराम ने चुनाव संबंधित प्रशिक्षण एवं स्वीप गतिविधियों के बारे जानकारी दी। इस दौरान जिला परिवहन अधिकारी टीकूराम पूनड़, अतिरिक्त कोषाधिकारी चूनाराम पूनड़, प्रोफेसर मुकेश पचौरी समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...