बुधवार, 3 अक्तूबर 2018

मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान से मिला जल संरक्षण को बढ़ावा : भायल


मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान के चतुर्थ चरण की बामसीन ग्राम पंचायत से हुई शुरूआत

                बाडमेर, 03 अक्टूबर। मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान से जल संरक्षण को बढ़ावा मिला है। मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने व्यर्थ बह रहे बारिश के पानी को सहेजने की दिशा मंे मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान के जरिए अभिनव पहल की है। सिवाना विधायक हमीरसिंह भायल ने बुधवार को समदड़ी पंचायत समिति की बामसीन ग्राम पंचायत के रेवतिया नाडा मंे मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान के चतुर्थ चरण के शुभारंभ के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप मंे कही।
                इस दौरान विधायक हमीरसिंह भायल ने कहा कि इस तरह के अभियान की शुरूआत से हमारे क्षेत्र मंे एनीकट निर्माण होने से कुआंे के जल स्तर मंे वृद्वि हुई है। उन्होंने उपस्थित जन समुदाय से आग्रह किया कि वे इस अभियान में अपना तन-मन-धन से योगदान देकर अभियान को सफल बनाएं। जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने कहा कि पानी की महत्ता को बाड़मेर जिले के बाशिंदांे से ज्यादा कोई नहीं समझ सकता। उन्हांेने बारिश के पानी को संग्रहित करने के तरीके बताने के साथ अधिकाधिक पौधारोपण करने की बात कही। जिला कलक्टर ने कहा कि इस अभियान से जल संरक्षण को बढ़ावा मिलने के साथ पेयजल एवं सिंचाई के लिए पानी की समस्या से राहत मिलेगी। समारोह के दौरान जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते एवं सिवाना विधायक हमीरसिंह भायल ने मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान मंे सहयोग करने वाले भामाशाहांे को सम्मानित किया। इस दौरान सिवाना के पूर्व विधायक कानसिंह कोटड़ी ने कहा कि इस अभियान से वास्तव मंे आमजन एवं पशुधन को फायदा हुआ है। इस दौरान भामाशाहांे की ओर से 1 लाख 25 हजार रूपए का नकद सहयोग प्राप्त हुआ। जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने एक दिन का वेतन देने की घोषणा की। इसके अलावा समदड़ी पंचायत समिति की प्रधान श्रीमती पिंकी चौधरी ने अपनी ओर से 15 हजार रूपए नकद जमा करवाएं। इस अवसर पर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कालूराम ने मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान के चतुर्थ चरण के तहत होने वाले कार्यो के बारे में विस्तार से जानकारी दी। समारोह के दौरान उपखंड अधिकारी अंजुम ताहिर सम्मा, अधीक्षण अभियंता बलवीरसिंह, अधिशाषी अभियंता भेराराम बिश्नोई, परियोजना अधिकारी मेवाराम बालन, उप प्रधान लक्ष्मणसिंह, विकास अधिकारी हरिसिंह राजपुरोहित समेत विभिन्न जन प्रतिनिधि एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।






कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...