सोमवार, 9 जुलाई 2018

विद्युत कनेक्शनांे की गति बढ़ाने के निर्देश


जिला कलक्टर ने की बिजली,पानी संबंधित व्यवस्थाआंे की समीक्षा
                बाड़मेर, 09 जुलाई। जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने सोमवार को जिला मुख्यालय पर बिजली,पानी संबंधित व्यवस्थाआंे की समीक्षा करते हुए डिस्काम के अधिकारियांे को दीनदयाल ग्राम ज्योति विद्युतीकरण योजना के तहत विद्युत कनेक्शनांे की गति बढाने के निर्देश दिए।
                जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने डिस्काम के अधिकारियांे को विद्युतीकरण योजना की प्रभावी मोनेटरिंग करते हुए अपेक्षित प्रगति लाने के लिए कहा। उन्हांेने सीमांत क्षेत्र विकास कार्यक्रम के तहत स्वीकृत कार्याें को प्राथमिकता से पूर्ण कराने के निर्देश दिए। उन्हांेने जलदाय विभाग के बकाया विद्युत कनेक्शनांे को यथाशीघ्र करवाने के संबंध मंे आवश्यक निर्देश दिए। जिला कलक्टर नकाते ने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता जे.आर.जीनगर को गौरव पथ के कार्याें मंे गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए मौका स्थल से नमूनांे लेकर जांच करवाने तथा रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उन्हांेने जिला मुख्यालय स्थित गौरव पथ के कार्य को यथाशीघ्र पूर्ण कराने के निर्देश दिए। बैठक के दौरान मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन योजना, राजश्री योजना, भामााशाह स्वास्थ्य बीमा योजना समेत अन्य जन कल्याणकारी योजनाआंे की प्रगति पर विचार-विमर्श हुआ। जिला कलक्टर ने चिकित्सा विभाग के अधिकारियांे को एंटी लार्वा एक्टिविटी संचालित करने के लिए कहा। इसी तरह आयुक्त पंकज मंगल को शहर मंे नाला निर्माण एवं रूडिप के कनिष्ठ अभियंता सुनील विश्नोई को सीवरेज का कार्य प्राथमिकता से पूर्ण कराने के संबंध मंे निर्देश दिए गए। जिला कलक्टर नकाते ने समस्त विभागीय अधिकारियांे को राजस्थान उच्च न्यायालय दर्ज प्रकरणांे मंे प्रभावी पैरवी करने के निर्देश दिए। उन्हांेने कहा कि अदालत संबंधित प्रकरणांे मंे निर्धारित समयावधि मंे जबाव प्रस्तुत किया जाए। उन्होने संपर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणांे को निर्धारित समय से पहले ही निस्तारित करने के लिए कहा। इस दौरान जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एम.एल.नेहरा, अधीक्षण अभियंता मांगीलाल जाट, हेमंत चौधरी, अधिशाषी अभियंता भेराराम चौधरी समेत विभिन्न विभागिय अधिकारी उपस्थित रहे।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...