मंगलवार, 24 जुलाई 2018

लंबित राजस्व प्रकरणांे का प्राथमिकता से निपटारा करने के निर्देश गोचर भूमि से अतिक्रमण हटाने के निर्देश


                बाड़मेर, 24 जुलाई। लंबित राजस्व प्रकरणांे का प्राथमिकता से निपटारा करने के साथ गोचर भूमि से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करें। सीमा ज्ञान संबंधित प्रकरणांे मंे न्यायालयांे के आदेशांे की पालना सुनिश्चित करवाएं। जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट कांफ्रेस हाल मंे आयोजित राजस्व अधिकारियांे की बैठक के दौरान यह बात कही।
                जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने कहा कि मौके पर जाकर गिरदावरी करने के लिए पटवारियांे को पाबंद किया जाए। उन्हांेने तहसीलदारांे को बकाया पेंशन प्रकरणांे को प्राथमिकता से निस्तारित करने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने कहा कि अतिक्रमण के मामलों में किसी भी स्तर पर ढिलाई नहीं बरते तथा अतिक्रमण हटाने आदि के मामलों में जरूरत पडे तो पुलिस इमदाद भी लें।
                जिला कलक्टर नकाते ने तहसीलदारांे को पूर्व मंे आवंटित की गई आदान अनुदान की राशि प्राथमिकता से किसानांे के खातांे मंे हस्तांतरित करने के निर्देश दिए। अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी.बिश्नोई ने न्याय आपके द्वार अभियान के दौरान निस्तारित किए प्रकरणांे को आरसीएमएस पोर्टल पर अपलोड करने के निर्देश दिए। उन्हांेने राजस्व प्रकरणांे के निस्तारण, रोड़ा एक्ट तथा अन्य विभिन्न प्रकरणांे में राजस्व अधिकारियांे को दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान बकाया एजी आडिट पैरा निस्तारित करने के निर्देश दिए गए। उन्हांेने आगामी विधानसभा चुनाव के मददेनजर बीएलओ नियुक्त करने,प्रक्षिणण, डोर टू डोर सर्वे एवं मतदाता सूचियांे के प्रकाशन संबंधित जानकारी दी। बैठक मंे राजस्व विभाग से जुड़े विभिन्न मामलांे पर विचार-विमर्श के साथ संबंधित अधिकारियांे को निर्देशित किया गया। इस दौरान उपखंड अधिकारी एवं तहसीलदार उपस्थित रहे।
स्थानांतरण पर विदाई : राजस्व अधिकारियांे की बैठक के दौरान गुड़ामालानी उपखंड अधिकारी खुशाल यादव एवं रामसर उपखंड अधिकारी विजयसिंह नाहटा को विदाई दी गई। जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने इनको साफा पहनाकर एवं माल्यार्पण कर उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी।




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...