मंगलवार, 10 जुलाई 2018

संसदीय सचिव विश्नोई ने वितरित किए ऋण माफी प्रमाण पत्र


                बाड़मेर, 10 जुलाई। संसदीय सचिव लादूराम विश्नोई ने मंगलवार को बांटा एवं पुरावा मंे आयोजित शिविरांे के दौरान किसानांे को ऋण माफी प्रमाण पत्र वितरित किए। उन्हांेने ग्रामीणांे से जागरूक होकर सरकारी योजनाआंे का फायदा उठाने का आहवान किया।
                इस अवसर पर संसदीय सचिव लादूराम विश्नोई ने कहा कि राज्य सरकार ने किसानांे के कल्याण के लिए कई योजनाएं प्रारंभ की है। उन्हांेने कहा कि पिछले वर्षाें मंे गुड़ामालानी विधानसभा क्षेत्र मंे आपदा एवं अकाल से पीड़ित लोगांे को 566 करोड़ की सहायता दिलाई गई। इसके अलावा प्रधानमंत्री से संवाद के लिए 1100 लोगांे को भिजवाया गया। उन्हांेने कहा कि अतिवृष्टि से हुए खराबे के लिए गुड़ामालानी विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीणांे को 140 करोड़ तथा अग्नि पीड़ित रामाराम के परिवार को 15000 रूपए की आर्थिक सहायता दिलाई गई। विश्नोई ने उज्ज्वला योजना एवं प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभांवितांे को योजना का ब्रांड एम्बेसेडर बताया। उन्हांेने नर्मदा नहर से जलापूर्ति के संबंध मंे विभागीय अधिकारियांे को आवश्यक निर्देश भी दिए। शिविर मंे दी बाड़मेर सेट्रल कापरेटिव बैंक के वरिष्ठ प्रबंधक रमेश जैन ने ऋण माफी योजना के बारे मंे विस्तार से जानकारी दी। पुरावा ग्राम सेवा सहकारी समिति के 1343 सदस्यांे का 4 करोड़ 3 लाख रूपए एवं बांटा ग्राम सेवा सहकारी समिति के 631 सदस्यांे का 138 लाख का ऋण माफ किया गया। इस दौरान पूर्व सरपंच नाथाराम चौधरी, हेमाराम, भीमाराम बैरड़, समिति अध्यक्ष रामाराम चौधरी, ऋण पर्यवेक्षक दजाराम, पुरावा समिति के अध्यक्ष गोरधनराम विश्नोई एवं व्यवस्थापक गोरधनराम समेत कई गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...