सोमवार, 30 अप्रैल 2018

सड़क हादसांे को रोकने के लिए आमजन की भागीदारी जरूरी : कागा


                बाड़मेर, 30 अप्रैल। सड़क हादसांे को रोकने के लिए आमजन की भागीदारी जरूरी है। सरकार की ओर से समय-समय पर इसके लिए जागरूकता कार्यक्रम चलाए जाते है। आमजन को अपने एवं परिवार की सुरक्षा के लिए नियमित रूप से सड़क सुरक्षा नियमांे की पालना करनी होगी। चौहटन विधायक तरूणराय कागा ने जिला मुख्यालय पर भगवान महावीर टाउन हाल मंे आयोजित सड़क सुरक्षा सप्ताह के समापन समारोह के दौरान मुख्य अतिथि के रूप मंे यह बात कही।
                इस दौरान चौहटन विधायक तरूणराय कागा ने सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान आयोजित हुई गतिविधियांे को समय-समय पर जारी रखने की बात कही। उन्हांेने कहा कि ओवरटेकिंग, हेलमेट वगैरह का इस्तेमाल नहीं करने के कारण कई बार हादसे की आशंका रहती है। बाड़मेर जैसे जिले मंे कई बार एक साथ दो-तीन लोगांे की सड़क हादसे मंे अकाल मौत हो जाती है। इसको लेकर आमजन को यातायात नियमों की पालना सुनिश्चित करवाने की दिशा में वृहद स्तर पर प्रयास करने की जरूरत है।
                अध्यक्षीय उदबोधन मंे जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने कहा कि खुद एवं दूसरांे की सुरक्षा के लिए यातायात नियमांे की पालना करें। विशेषकर युवा वर्ग वाहन चलाते समय यह अवश्य सोचें कि घर पर कोई उनका इंतजार कर रहा है। यातायात नियमांे की पालना के साथ सुरक्षा उपकरणांे का उपयोग करें। उन्हांेने कहा कि महाविद्यालयांे एवं सीनियर सैकंडरी विद्यालयांे मंे सड़क सुरक्षा संबंधित फिल्मांे के प्रदर्शन के साथ प्रार्थना सभा के दौरान विद्यार्थियांे को यातायात नियमांे की जानकारी दी जाए। जिला कलक्टर नकाते ने सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान आयोजित हुई विभिन्न जागरूकता गतिविधियांे के लिए आयोजकांे को बधाई दी। उन्हांेने कहा कि वाहन चलाते समय दुपहिया चालक हेलमेट एवं चार पहिया वाहन चालक सीट बैल्ट का आवश्यक रूप से इस्तेमाल करें। इसके जरिए कई हादसांे को रोका जा सकता है। समारोह मंे विशिष्ट अतिथि के रूप मंे थार सड़क सुरक्षा समिति के अध्यक्ष ओमप्रकाश मेहता, केयर्न आयल एंड गैस के सीनियर मैनेजर अविशंकर चौहान, डीजीएम शैलेष चौहान एवं बिमल शाह उपस्थित रहे।
                जिला परिवहन अधिकारी डी.डी.मेघानी ने सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान आयोजित हुई गतिविधियांे की विस्तार से जानकारी देते हुए इस अभियान मंे सहयोग करने वाले संगठनांे, अधिकारियांे एवं कार्मिकांे तथा गणमान्य नागरिकांे का आभार जताया। कार्यक्रम का संचालन ओम जोशी ने किया। इस दौरान सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान आयोजित हुई प्रतियोगिताआंे के विजेताआंे, थार सड़क सुरक्षा समिति, रक्तदाताआंे, केयर्न आयल गैस के प्रतिनिधियांे को सम्मानित किया गया। समारोह के दौरान आयुक्त पंकज मंगल, धारा संस्थान के महेश पनपालिया समेत विभिन्न गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे। समारोह के दौरान रजनीकांत की ओर से सड़क सुरक्षा नियमांे की जानकारी देने के लिए बनाई गई सीडी का अतिथियांे ने विमोचन किया। इसके अलावा स्ट्रीट वेल्डर्स के परिचय पत्रांे का चौहटन विधायक तरूण राय कागा एवं जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते वितरण किया।









कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...