शुक्रवार, 9 मार्च 2018

अब ऑनलाइन होगा भारी वाहनों का टैक्स जमा


ऑन लाईन कर जमा कराने की अंतिम तिथि  25 मार्च
इस बार टैक्स ऑन लाईन ई ग्रास, ई बैकिंग एवं वाहन सॉफ्टवेयर के जरिए जमा होगा

                बाड़मेर, 09 मार्च। अब राज्य के समस्त भार वाहनों का टैक्स ऑनलाईन ई ग्रास, ई बैकिंग एवं वाहन सॉफ्टवेयर के जरिए होगा। भार वाहन टैक्स वर्ष 2018-19 के लिए ऑनलाइन टैक्स जमा करने की अंतिम तिथि 25 मार्च 2018 है।
                जिला परिवहन अधिकारी डी.डी.मेघानी ने बताया कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार मोटर वाहन करों की अदायगी में ऑन लाइन इंटरफेस को बढावा देने तथा अभिलेख का संपूर्ण डिजीटाइजेशन सुनिश्चित किए जाने के उद्देश्य से यह कदम उठाया गया है। उन्होंने बताया कि भार वाहनों कर संग्रहण ई-ग्राम के माध्यम से ई बैकिंग, ई ग्रास के माध्यम से राशि जमा कराने के लिए चालान विभाग के अधिकृत काउण्टर्स पर तैयार कर उपलब्ध कराया जाएगा ताकि वाहन स्वामी, जमाकर्ता द्वारा अधिकृत बैंक शाखा में जाकर कर जमा कराया जा सकें। वाहन सॉफ्टवेयर के जरिए काउंटर पर पांच हजार से अधिक राशि  का कर भी जमा कराया जा सकेगा। अब तक कर वसूली का कार्य परिवहन निरीक्षकों,उप निरीक्षकों की ओर से मैन्युअल रसीदें जारी की जाकर किया जाता था।
करदाताओं की सुविधा के लिए लगेंगे अतिरिक्त काउंटर: भारी वाहन कर दाताओं की ओर से टैक्स जमा कराने की सुविधा के लिए जिला परिवहन कार्यालय में अथवा ऑफिस से बाहर अतिरिक्त काउंटर लगाकर कर संग्रहण को तेजी प्रदान की जाएगी। करदाताओं को अधिक से अधिक जानकारी देने के लिए जिला परिवहन विभाग की ओर से संग्रह केन्द्र, ट्रांसपोर्ट यूनियन, टॉल टैक्स प्लाजा पर बैनर लगाए गए है। इनकी सुविधा के लिए माह मार्च 2018 में सभी राजकीय अवकाशों के दिन भी ऑन लाइन कर जमा करने के काउंटर्स दिन भर खुले रहेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...