मंगलवार, 6 मार्च 2018

एयरवाल तोड़ने वाले टैंकर चालकांे के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश

जलदाय विभाग के अधिकारियांे को नहरबंदी के दौरान जलापूर्ति के पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश

बाड़मेर, 06 मार्च। जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने सरकारी पाइप लाइन अथवा एयरवाल को तोड़कर अवैध रूप से पानी चोरी करने वाले टैंकर चालकांे के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। उन्हांेने जलदाय विभाग के अधिकारियांे नहरीबंदी के दौरान जलापूर्ति के समुचित इंतजाम सुनिश्चित कराने के साथ पिछले दिनांे एयरवाल तोड़कर टैंकर भरने वाले लोगांे के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए। 
आगामी 29 मार्च से होने वाले इंदिरा गांधी नहर के क्लोजर के दौरान जलापूर्ति सुनिश्चित करने के संबंध मंे जिला मुख्यालय पर आयोजित बैठक के दौरान जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने अब तक की तैयारियांे एवं आगामी कार्य योजना के बारे मंे विस्तार से विचार-विमर्श किया। जिला कलक्टर नकाते ने कहा कि उपखंड स्तर पर निगरानी कमेटियांे का गठन करके जलापूर्ति की साप्ताहिक समीक्षा की जाए। उन्हांेने आमजन से टांके अथवा जल स्त्रोत को नहरबंदी से पूर्व पानी से भरने का अनुरोध किया है ताकि आगामी दिनांे मंे किसी तरह की दिक्कत नहीं हो। जिला कलक्टर ने कल्याणपुर एवं चवा इलाके के अलावा पाइप लाइन एवं एयरवाल तोड़ने की आशंका वाले इलाकांे मंे पुलिस की पेट्रोलिंग करने के भी निर्देश दिए। उन्हांेने जिला परिवहन अधिकारी को टैंकर चालकांे को पाबंद करने के लिए कहा कि कोई भी पाइप लाइन तोड़कर पानी की चोरी नहीं करें। ऐसा करते पाए जाने पर संबंधित के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्हांेने पुलिस एवं जलदाय विभाग के कार्मिकांे को आपसी समन्वय से ऐसे संदिग्ध लोगांे के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इस दौरान जिला कलक्टर ने कहा कि आगामी 29 मार्च से 2 मई तक कुल 35 दिन तक नहरबंदी रहेगी। इस दौरान नियमित जलापूर्ति सुनिश्चित करने के लिए मोहनगढ़ स्थित स्टोरेज टैंक को पूरा भरने के साथ प्रत्येक दिन जल वितरण की कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिए। उन्हांेने कहा कि जलापूर्ति सुनिश्चित करने के लिए सरकारी जल स्त्रोतांे को प्रारंभ करने के साथ एवं जरूरत पड़ने पर निजी जल स्त्रोतांे का अधिग्रहण किया जाए। इस दौरान आगामी गर्मी के मौसम के दौरान जलापूर्ति के संबंध मंे भी आवश्यक कार्य योजना तैयार करने, टैंकरांे पर जीपीएस एवं  इस दौरान आगामी गर्मी के मौसम के दौरान जलापूर्ति के संबंध मंे भी आवश्यक कार्य योजना तैयार करने, टैंकरांे पर जीपीएस एवं फ्लोमीटर आवश्यक रूप से लगाने के लिए संबंधित ठेकेदारांे को पाबंद करने के लिए कहा गया। बैठक के दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी.बिश्नोई, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रामेश्वरलाल, उपखंड अधिकारी नीरज मिश्र, अधीक्षण अभियंता रणजीतसिंह समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...