सोमवार, 12 मार्च 2018

सड़कांे के भुगतान के लिए कमेटी से बिल सत्यापित करवाकर भिजवाने के निर्देश


जिला कलक्टर ने कहा कि अधिकारी प्रत्येक माह की उपलब्धियांे एवं कार्याें का ब्यौरा भिजवाएं

                बाड़मेर, 12 मार्च। जिले मंे सहायता मद मंे बनी सड़कांे के भुगतान के लिए उपखंड अधिकारी स्तर की कमेटी से बिल सत्यापित करवाकर भिजवाएं। ताकि समय पर भुगतान किया जाए। जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने सोमवार को जिला मुख्यालय पर बिजली-पानी संबंधित साप्ताहिक समीक्षा के दौरान यह बात कही।
                इस दौरान जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने कहा कि अगर समय पर बिल नहीं भिजवाएं तो संबंधित विभागीय अधिकारियांे की जिम्मेदारी सुनिश्चित की जाएगी। उन्हांेने कहा कि एसएसओ आईडी पर जिन अधिकारियांे से संपति संबंधित विवरण अपलोड नहीं किया है वो 15 मार्च तक आवश्यक रूप से कर लें। उन्हांेने डिस्काम के अधिकारियांे को झूलते तारांे को सही करवाने के निर्देश दिए। उन्हांेने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना के तहत विद्युत कनेक्शन के कार्य मंे तेजी लाने के साथ मरू उद्यान क्षेत्र मंे विकास कार्याें के लिए विविधत आनलाइन प्रक्रिया संपादित करें। उन्हांेने जलदाय विभाग के अधिकारियांे को अवैध जल कनेक्शन काटने एवं बकाया राशि की वसूली करने के निर्देश दिए। इस दौरान जिला कलक्टर ने विभागीय अधिकारियांे को नियमित रूप से फील्ड विजिट करने एवं ग्राम स्तरीय कार्मिकांे की कार्यालयांे मंे उपस्थिति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने कहा कि प्रत्येक विभागीय अधिकारी प्रत्येक माह की प्रस्तावित कार्य योजना भिजवाने के साथ आगामी माह की पांच तारीख तक विगत माह की उपलब्धियांे एवं निरीक्षण के संबंध मंे सूचना भिजवाएं। उन्हांेने आगामी गर्मी के मौसम के दौरान जलापूर्ति के प्रस्तावित प्लान को भिजवाने के लिए कहा। उन्हांेने चिकित्सा विभाग के अधिकारियांे को राज लक्ष्मी योजना के तहत भुगतान सुनिश्चित करवाने के निर्देश दिए। नगर परिषद के अधिकारियांे को शहर मंे सफाई व्यवस्था, सड़कांे की मरम्मत करवाने के निर्देश दिए गए। उन्हांेने इसके लिए रेट कांट्रेट करवाने के लिए कहा। जिला कलक्टर ने आयुर्वेद विभाग के अधिकारियांे को मौसमी बीमारियांे की रोकथाम के लिए काढ़ा बनाने की प्रक्रिया के बारे मंे भी प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए। बैठक के दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा.कमलेश चौधरी, प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डा.बी.एल.मंसूरिया,सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता जे.आर.जीनगर, रणजीतसिंह, नगर परिषद के आयुक्त पंकज मंगल, अधिशाषी अभियंता सुराराम चौधरी, अश्विनी कुमार जैन, कनिष्ठ अभियंता सुनील विश्नोई समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...