बुधवार, 7 मार्च 2018

राष्ट्रीय पोषाहार अभियान के शुभारंभ का 8 मार्च को होगा सीधा प्रसारण


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को झूंझनू मंे राष्ट्रीय पोषाहार अभियान का शुभारंभ करेंगे

                बाड़मेर, 07 मार्च। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 8 मार्च को झूंझनू जिले से राष्ट्रीय पोषाहार अभियान के शुभारंभ के साथ बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम के विस्तार की घोषणा करेंगे। इस कार्यक्रम का जिला मुख्यालय एवं प्रत्येक ग्राम पंचायत मुख्यालय पर सीधा प्रसारण दिखाया जाएगा। इस दौरान अधिकाधिक लोगांे की भागीदारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए है।
                जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भाषण एवं समस्त कार्यक्रम का 8 मार्च को दोपहर 1 से 2.30 बजे तक समस्त जिले मंे सीधा प्रसारण किया जाएगा। इसके लिए उपखंड एवं विकास अधिकारियांे को समुचित इंतजाम सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए है। उन्हांेने बताया कि जिला मुख्यालय एवं अन्य प्रमुख स्थलांे पर जहां वीडियो वाल्स की व्यवस्था है, वहां पर सीधे प्रसारण की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए है। यहां छाया,पानी एवं बैठने की समुचित व्यवस्था कर आमजन को अधिकाधिक संख्या मंे लाने की व्यवस्था करने के लिए कहा गया है। जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एम.एल.नेहरा ने ग्राम पंचायतांे, अटल सेवा केन्द्रांे मंे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दिखाने की समुचित व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए गए है। टेलीविजन की व्यवस्था नहीं होने पर किराये पर लेने अथवा इंटरनेट की व्यवस्था होने पर ई-मित्र कियोस्क मंे वेबकास्ट के जरिए सीधा प्रसारण दिखाया जा सकता है। इसके लिए संबंधित ग्राम पंचायत अथवा पंचायत समिति की ओर से संबंधित ई-मित्र कियोस्क को 100 रूपए की राशि दी जाएगी। जिला मुख्यालय पर सूचना केन्द्र मंे भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दिखाने की व्यवस्था की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...