सोमवार, 5 फ़रवरी 2018

शहर मंे नियमित जलापूर्ति के साथ बकाया वसूली प्राथमिकता से करने के निर्देश

लीकेज दुरस्त नहीं होने पर संबंधित अधिकारियांे के खिलाफ होगी 133 सीआरपीसी मंे र्कायवाही

                बाड़मेर, 05 फरवरी। बाड़मेर शहर मंे नियमित जलापूर्ति करते हुए पेयजल समस्या का स्थाई समाधान करें। जलदाय विभाग प्राथमिकता से उपभोक्ताआंे से बकाया राशि की वसूली सुनिश्चित करें। जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने सोमवार को जिला मुख्यालय पर बिजली,पानी संबंधित साप्ताहिक समीक्षा बैठक के दौरान यह बात कही।

                जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने शहर के कुछ हिस्सांे मंे सुचारू जलापूर्ति नहीं होने तथा लंबे समय से पाइप लाइन लीकेज दुरस्त नहीं होने को गंभीरता से लेते हुए जलदाय विभाग के अधिकारियांे को कार्य शैली मंे सुधार लाने के लिए कहा। जिला कलक्टर ने कहा कि अगर लीकेज दुरस्त नहीं हुए तो संबंधित अधिकारियांे के खिलाफ 133 सीआरपीसी मंे कार्यवाही की जाएगी। जिला कलक्टर नकाते ने जलदाय विभाग के अधिकारियांे को बकाया वसूली के लिए विशेष अभियान चलाने, टयूबवैलांे की खुदाई करवाने, सार्वजनिक होदियांे की सफाई करवाने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने अपेक्षित प्रगति नहीं होने पर जलदाय विभाग के अधिकारियांे को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। उन्हांेने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता को फरवरी माह के दौरान गौरव पथ का कार्य पूर्ण करवाने तथा बिना अनुमति सड़क तोड़ने पर एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए। उन्हांेने कहा कि रजिस्ट्रेशन के आधार पर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रांे पर दिव्यांगांे के प्रमाण पत्र वितरण करने के लिए शिविर लगाए जाए। उन्हांेने विभागीय अधिकारियांे को प्रस्तावित बजट घोषणा संबंधित जानकारी भिजवाने, संपर्क पोर्टल पर दर्ज परिवेदनाआंे का प्राथमिकता से निस्तारण करने, सीवर कनेक्शन करवाने तथा पंडित दीनदयाल ग्राम ज्योति योजना के कार्य मंे अपेक्षित प्रगति लाने के निर्देश दिए। बैठक के दौरान आयुक्त डा.गुंजन सोनी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा.कमलेश चौधरी, प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डा.बी.एल.मंसूरिया, सहायक निदेशक नानकचंद चन्द्रोदय, डिस्काम के अधीक्षण अभियंता एम.एल.जाट, अधीक्षण अभियंता रणजीतसिंह, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता सूराराम चौधरी समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...