मंगलवार, 6 फ़रवरी 2018

रीट की परीक्षा के दौरान फोटो स्टेट एवं साइबर कैफे बंद रखने के आदेश

परीक्षार्थियांे को प्रवेश पत्र एवं पहचान पत्र होने पर परीक्षा मंे शामिल होने की अनुमति मिलेगी

                बाड़मेर, 06 फरवरी। जिला कलक्टर ने रीट की परीक्षा के दौरान 11 फरवरी को फोटो स्टेट, फैक्स मशीनें, साइबर कैफे एवं अन्य प्रतिलिपि करने वाले समस्त उपकरण बंद रखने के आदेश जारी किए हैं।

                जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने बताया कि रीट की परीक्षा के दौरान प्रतिलिपि करने वाले समस्त उपकरण बंद रखने के आदेश जारी किए गए है। आदेश की पालना नहीं करने पर कानूनी कार्यवाही की जाएगी। जिला कलक्टर ने बताया कि रीट की परीक्षा के दौरान परीक्षार्थियांे को अपने प्रवेश पत्र के साथ पहचान पत्र आवश्यक रूप से लाना होगा। इसके अभाव मंे परीक्षार्थी को परीक्षा मंे शामिल होने की अनुमति नहीं दी जाएगी। उन्हांेने बताया कि प्रत्येक परीक्षा केन्द्र मंे सीसीटीवी कैमरांे के साथ वीडियोग्राफी की व्यवस्था की गई है। प्रत्येक कक्षा कक्ष मंे घड़ी लगाने के निर्देश दिए गए है। उन्हांेने बताया कि परीक्षा केन्द्रांे पर मोबाइल रखने की व्यवस्था नहीं है। ऐसे मंे कोई भी परीक्षार्थी अपने साथ मोबाइल अथवा अन्य किसी तरह का इलेक्ट्रोनिक गैजेट लेकर नहीं आए। जिला कलक्टर नकाते ने बाड़मेर जिले मंे रीट परीक्षा के लिए 31 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। परीक्षा के दौरान प्रवेश पत्र, नीला, काला बॉल पेन, मान्य पहचान पत्र एवं इसकी जेरोक्स कॉपी के अलावा कोई आइटम लाने की अनुमति नहीं होगी। उनके मुताबिक 11 फरवरी को रीट परीक्षा दो पारियों में आयोजित होगी। इसके तहत द्वितीय स्तर की परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक और प्रथम स्तर की परीक्षा दोपहर 2.30 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित होगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...