गुरुवार, 18 जनवरी 2018

विद्यार्थियांे को बताया स्वच्छता का महत्व

                बाड़मेर, 18 जनवरी। राजकीय प्राथमिक विद्यालय चेनाणियांे की ढाणी, सेवनियाला एवं राजकीय प्राथमिक विद्यालय मेघवालांे की बस्ती, कानोड़ मंे केयर्न आयल एंड गैस तथा आरडीओ की ओर से आयोजित जागरूकता कार्यक्रम के दौरान स्वच्छता से जुड़े विविध पहलूआंे की जानकारी दी गई।

                राजकीय प्राथमिक विद्यालय चेनाणियो की ढाणी मंे विद्यार्थियांे के साथ स्वच्छता की बात करते हुए सबको शौचालय का उपयोग करने एवं हाथ धोने के उपरांत ही भोजन करने के बारे मंे जानकारी दी गई। इसी तरह राजकीय प्राथमिक विद्यालय मेघवालों की बस्ती कानोड़ में बच्चों को स्वास्थ्य के बारे मंे विस्तार से जानकारी दी गई। विद्यार्थियांे को बीमारियांे की रोकथाम के लिए साबून से हाथ धोने, नियमित रूप से स्नान करने, स्वयं के शरीर के साथ घर मंे भी सफाई रखने के लिए बारे मंे बताया गया। उनको अपने परिजनांे को भी शौचालय का इस्तेमाल करने के लिए प्रेरित करने का अनुरोध किया गया। इस दौरान विषय विशेषज्ञांे ने विभिन्न प्रकार की गतिविधियांे के जरिए विद्यार्थियांे को स्वच्छता से जुड़े विविध पहलूआंे से रूबरू कराया।




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...