सोमवार, 9 अक्तूबर 2017

पुरानी सब्जी मंडी मंे सुधरेगी सफाई व्यवस्था, पेचवर्क करवाने के निर्देश

बाड़मेर जिले मंे सड़कांे के पेचवर्क के लिए स्वीकृत हुए 19 करोड़
                बाड़मेर, 09 अक्टूबर। जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने पुरानी सब्जी मंडी मंे सुव्यवस्थित सफाई व्यवस्था के साथ शहर की सड़कांे का पेचवर्क का कार्य प्राथमिकता से करवाने के निर्देश दिए है। जिला कलक्टर नकाते सोमवार को बिजली,पानी संबंधित व्यवस्थाआंे की समीक्षा कर रहे थे।
                जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने कहा कि शहर मंे गौरव पथ के निर्माण के दौरान कार्य की गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए। उन्हांेने अधीक्षण अभियंता को इसका नियमित रूप से निरीक्षण करने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने बताया कि जिले मंे सड़कांे के पेचवर्क के लिए 19 करोड़ रूपए स्वीकृत किए गए है। सार्वजनिक निर्माण विभाग प्राथमिकता से पेचवर्क का कार्य पूरा करवाएं। जिला कलक्टर नकाते ने नगर परिषद के आयुक्त डा.गुंजन सोनी को पुरानी सब्जी मंडी मंे दुकानांे के आगे डस्टबिन लगवाने तथा शाम के समय कचरा संग्रहण की व्यवस्था करवाने के निर्देश दिए। उन्हांेने बाड़मेर शहर मंे सड़कांे के पेचवर्क का कार्य दीपावली से पूर्व करवाने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने चिकित्सा विभाग की योजनाआंे की प्रगति की समीक्षा करते हुए दिव्यांगांे के पंजीकरण शिविरांे मंे चिकित्सकांे की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा। उन्हांेने डिस्काम के अधिकारियांे को विद्युत चोरी पर अंकुश लगाने के लिए लगातार कार्रवाई करने तथा शहर के भीतरी हिस्सांे मंे जलापूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश जलदाय विभाग के अधिकारियांे को दिए गए। इसी तरह नगर परिषद के अधिकारियांे को पौधारोपण करवाने तथा शहर मंे शौचालय निर्माण के कार्य मंे तेजी लाने के लिए कहा गया। बैठक के दौरान नगर परिषद के आयुक्त डा.गुंजन सोनी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा.कमलेश चौधरी, प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डा.बी.एल.मंसूरिया, अधीक्षण अभियंता जे.आर.जीनगर,नेमाराम परिहार, शंकरलाल मेघवाल, अधिशाषी अभियंता बंशीधर पुरोहित समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...