सोमवार, 9 अक्तूबर 2017

विकास योजनाआंे का गंभीरता से क्रियान्वयन करवाएं : नकाते

प्रगति नहीं दिखने पर होगी संबंधित अधिकारियांे के खिलाफ कार्रवाई
                बाड़मेर, 09 अक्टूबर। विकास योजनाआंे का गंभीरता से क्रियान्वयन करने के साथ अधिकाधिक लोगांे को लाभांवित करवाने का प्रयास किया जाए। विकास योजनाआंे मंे आगामी बैठक के दौरान प्रगति प्रदर्शित नहीं होने पर संबंधित विभागीय अधिकारियांे के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने सोमवार को कलेक्ट्रेट कांफ्रेस हाल मंे विकास योजनाआंे की प्रगति संबंधित समीक्षा बैठक के दौरान यह बात कही।

                जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने कहा कि मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान समेत अन्य विकास योजनाआंे के तहत होने वाले कार्याें की नियमित रूप से मोनेटरिंग करते हुए समय पर पूरा करवाया जाए। जिला कलक्टर ने कहा कि मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान राज्य सरकार का महत्वपूर्ण कार्यक्रम है। इसके तहत कराए जाने वाले कार्याें को वेब पाइंट पर इन्द्राज करने के साथ यह ध्यान रखा जाए कि किसी भी कार्य की दोहरी स्वीकृति जारी नहीं हो। जिला कलक्टर नकाते ने मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान के तहत लाभार्थियांे की सूची संबंधित ग्राम पंचायत के अटल सेवा मंे प्रदर्शित करने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने विभिन्न विकास योजनाआंे के तहत कार्याें के उपयोगिता एवं कार्य पूर्णता प्रमाण पत्र समय पर भिजवाने के निर्देश दिए। इस दौरान जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एम.एल.नेहरा ने ग्रामीण विकास योजनाआंे की पंचायत समितिवार समीक्षा करते हुए कहा कि दस्तावेज उपलब्ध नहीं करवाने वाले कार्मिकांे के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाए। उन्हांेने सीमांत क्षेत्र विकास कार्यक्रम के तहत हुए विकास कार्याें के उपयोगिता एवं प्रमाण पत्र भिजवाने के निर्देश दिए। इस दौरान अतिरिक्त जिला कार्यक्रम समन्वयक सुरेश कुमार दाधीच ने महात्मा गांधी नरेगा योजना एवं अधीक्षण अभियंता जलग्रहण बलवीरसिंह ने मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान के तहत चल रहे कार्याें एवं प्रगति संबंधित विस्तार से जानकारी दी। समीक्षा बैठक के दौरान प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना, स्वच्छ भारत मिशन समेत विभिन्न विकास योजनाआंे की प्रगति की समीक्षा करते हुए विभागीय अधिकारियांे को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...