सोमवार, 23 अक्तूबर 2017

आवंटित लक्ष्यांे की पूर्ति के लिए गंभीरता से प्रयास करें : नकाते

                बाड़मेर, 23 अक्टूबर। बीस सूत्री कार्यक्रम के तहत आवंटित लक्ष्यों को अर्जित करने के लिए गंभीरता से प्रयास करें। ताकि वित्तीय वर्ष समाप्ति से पूर्व शत-प्रतिशत उपलब्धि हासिल हो सके। जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने सोमवार को जिला मुख्यालय पर बीस सूत्री कार्यक्रम की प्रगति संबंधित समीक्षा बैठक के दौरान यह बात कही।

                जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने कहा कि जिन विभागांे की आवंटित लक्ष्यांे के अनुरूप प्रगति नहीं है। वे आवंटित लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए विशेष कार्ययोजना तैयार कर लें, ताकि जिले की सभी योजनाओं में शत-प्रतिशत उपलब्धि हासिल हो सके। जिला कलक्टर ने ग्रामीण आवास, टीकाकरण एवं ऋण वितरण के लक्ष्यांे की प्राप्ति के लिए विशेष प्रयास करने के निर्देश दिए। इस दौरान जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एम.एल.नेहरा ने कहा कि लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अधिकारी संवेदनशीलता से कार्य करे। उन्होंने जलदाय, शिक्षा, महिला एवं बाल विकास, अनुसूचित जाति एवं जनजाति की विशेष योजनाओं की प्रगति एवं समाज कल्याण विभाग की ओर से संचालित सामाजिक सुरक्षा से संबंधित विभिन्न योजनाओं की माह सितंबर तक की प्रगति की समीक्षा। उन्होंने धीमी प्रगति वाले विभागों को मुस्तैदी से कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत गश्ति स्वयं सहायता समूहों को वित्तीय सहायता मुहैया कराने को कहा। उन्हांेने चिकित्सा विभाग को शत प्रतिशत संस्थागत प्रसव तथा टीकाकरण सुनिश्चित करने को कहा। बैठक में आयोजना अधिकारी ताराचंद चौहान, सहायक निदेशक पदमसिंह भाटी, नखताराम गोदारा समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...