सोमवार, 16 अक्तूबर 2017

पर्यटन सर्किट विकसित करने की दिशा मंे प्रयास करें : नकाते

                बाड़मेर, 16 अक्टूबर। बाड़मेर जिले को पर्यटन मैप पर स्थापित करने तथा अधिकाधिक पर्यटकांे को आकर्षित करने के लिए पर्यटन सर्किट विकसित करने की दिशा मंे प्रयास किए जाए। जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने सोमवार को बाड़मेर जिला मुख्यालय पर पर्यटन विकास समिति एवं मेला समिति की बैठक के दौरान यह बात कही।

                जिला कलक्टर शिवप्रसाद नकाते ने कहा कि बाड़मेर जिले के पर्यटन स्थलों को चिन्हित करने के साथ इन तक अधिकाधिक पर्यटकांे की पहुंच सुनिश्चित करने के लिए वृहद स्तर पर कार्य योजना बनाते हुए इसकी क्रियान्विति सुनिश्चित की जाए। जिला कलक्टर ने कहा कि बाड़मेर के पर्यटन स्थलांे का एक पेम्पलेट बनाने के साथ पर्यटन स्थलांे को उनकी विशेषता के साथ इंगित करते हुए प्रदर्शित किया जाए। इसमंे संबंधित स्थानांे तक पहुंचने मैप भी अंकित किया जाए। जिला कलक्टर ने बाड़मेर जिले मंे 25 अक्टूबर से आयोजित होने वाली कबीर यात्रा मंे अधिकाधिक लोगांे की भागीदारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने कहा कि यह यात्रा पर्यटन विकास के लिहाज से काफी मददगार साबित होगी। इस दौरान पुरूषोतम खत्री, यशोवर्धन शर्मा समेत विभिन्न सदस्यांे ने टूर आपरेटर एवं गाइड को बाड़मेर मंे आमंत्रित करने एवं एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित करने की जरूरत जताई। बैठक के दौरान पर्यटन विभाग के उप निदेशक भानूप्रताप, खमेन्द्रसिंह, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा.कमलेश मीणा, पुलिस उप अधीक्षक रतनलाल, अधीक्षण अभियंता नेमाराम परिहार समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे। इस दौरान विभिन्न सदस्यांे की ओर से पर्यटन विकास के संबंध मंे सुझाव दिए गए। बैठक के दौरान जिला कलक्टर ने बाड़मेर शहर मंे सोन तालाब एवं अन्य पर्यटन स्थलांे को जोड़़ने के लिए सड़क मार्ग विकसित करने के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियांे को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इसके अलावा आगामी माह मंे सूंइया मंे आयोजित होने वाले मेले के लिए समुचित तैयारियां करने के निर्देश दिए गए।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...