सोमवार, 16 अक्तूबर 2017

मिलावटखोरांे के खिलाफ नियमित अभियान चलाने के निर्देश

नगर परिषद के सफाई कर्मचारियांे का होगा चिकित्सकीय परीक्षण
                बाड़मेर, 16 अक्टूबर। नियमित रूप से खाद्य पदार्थाें के नमूने लेने के साथ मिलावटखोरांे के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई की जाए। बालोतरा औद्योगिक क्षेत्र एवं अन्य इलाकांे मंे विद्युत चोरी पर अंकुश लगाए। जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने सोमवार को बिजली,पानी संबंधित साप्ताहिक समीक्षा बैठक के दौरान यह बात कही।

                जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने कहा कि दीपावली के मददेनजर शहर मंे सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने नगर परिषद के सफाई कर्मचारियांे का चिकित्सकीय परीक्षण कराने के निर्देश दिए। इस दौरान नगर परिषद के आयुक्त डा.गुंजन सोनी ने बताया कि सफाई कर्मचारियांे को 17 एवं 18 अक्टूबर को महावीर नगर डिस्पेन्सरी मंे कर्मचारियांे का प्रातः 11 से 2 बजे तक चिकित्सकीय परीक्षण किया जाएगा। जिला कलक्टर ने चवा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र समेत अन्य अस्पतालांे मंे चिकित्सकीय स्टाफ की उपस्थिति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर नकाते ने गांधी चौक मंे पार्किग काम्पलेक्स की संभावना तलाशने एवं कार्य योजना प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उन्हांेने जलदाय विभाग के अधिकारियांे को केयर्न इंडिया की ओर से संचालित किए जा रहे आरओ प्लांट की एमआईएस मोनेटरिंग करने के निर्देश दिए। उन्हांेने डिस्काम के अधीक्षण अभियंता मांगीलाल जाट को 33 केवी जीएसएस के भूमि आवंटन के प्रस्ताव की सूची भिजवाने को कहा। बैठक के दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा.कमलेश चौधरी, प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डा.बी.एल.मंसूरिया, अधीक्षण अभियंता नेमाराम परिहार, शंकरलाल मेघवाल समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे। जिला कलक्टर ने इस दौरान पंडित दीनदयाल विद्युतीकरण योजना के तहत अब तक हुए कार्याें की प्रगति की समीक्षा करते हुए अधिकाधिक परिवारांे को विद्युत कनेक्शन उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्हांेने ठेकेदार यह सुनिश्चित करें कि अधिकाधिक ग्रामीण इस योजना से लाभांवित हो सके।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...